पश्चिम बंगाल सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई Lockdown की अवधि, 10 जून तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

पश्चिम बंगाल सरकार के आदेश के मुताबिक Lockdown 30 अप्रैल तक जारी रहेगा, राज्य में सभी शिक्षण संस्थान 10 जून तक बंद रहेंगे.

0
794

कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने Lockdown की अवधि बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार के आदेश के मुताबिक Lockdown 30 अप्रैल तक जारी रहेगा. साथ ही सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य में सभी शिक्षण संस्थान 10 जून तक बंद रहेंगे. बता दें कि शनिवार को पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए, जिसके साथ पश्चिम बंगाल में संक्रमित मरीजों की संख्या 122 पर पहुंच गई. वहीं पश्चिम बंगाल के अलावा महाराष्ट्र, ओडिशा, राजस्थान, तेलंगाना और पंजाब ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है.

वहीं इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में Lockdown में ‘क्रमिक छूट’ दिये जाने पर आपत्ति जताई है और कहा कि राज्य में गैर-जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुलने दी गयीं और पुलिस ने धार्मिक कार्यक्रमों की भी इजाजत दी, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि देश किसी ‘‘सांप्रदायिक वायरस” से नहीं, बल्कि एक रोग से लड़ रहा है. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को भेजे पत्र में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि सब्जी, मछली और मांस बाजारों में कोई नियंत्रण नहीं है.

बता दें कि भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अब तक 242 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 7529 मामले (Coronavirus Cases) सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 768 नए मामले आए हैं और 36 लोगों की जान गई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 653 लोग ठीक हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का Lockdown जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here