उन्होंने हमारे 40 जवानों को शहीद किया, हमनें उस एरिया के 42 आतंकियों को मार गिराया – PM Modi

PM Modi-पुलवामा में उन्होंने हमारे 40 जवानों को शहीद किया, इस हमले के बाद उस एरिया के 42 आतंकियों को मार गिराया गया.

0
187

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो के दौरान पुलवामा, उरी हमले और एयर स्ट्राइक का जिक्र किया जिसके बाद हमलावर हुए विपक्ष का कहना है कि जब बीजेपी के शीर्ष नेता आचार संहिता का उल्लंघन करते हैं तो चुनाव आयोग (Election Commission) आंखें मूंद लेता है. इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की ओर से पुलवामा शहीदों के नाम पर वोट मांगने से जुड़ा बयान चुनाव आयोग की जांच के दायरे में पहले से है. गुरुवार को हुए रोड शो के बाद पीएम मोदी आज शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करेंगे. गुरुवार को पीएम मोदी ने श्रीलंका में हुए आतंकी हमले और सीमा पार से होने वाली आतंकी घटनाओं के कारण देश में राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा होने की बात कही.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- पुलवामा में उन्होंने हमारे 40 जवानों को शहीद किया, इस हमले के बाद उस एरिया के 42 आतंकियों को मार गिराया गया. यह हमारे काम करने का तरीका है. चाहे वह पुलवामा हमला हो, उरी हमला हो या कोई अन्य मुद्दा, मेरे पास एक ही मंत्र है, जिसके साथ मैं जीता हूं- देश पहले है, भारत पहले है. काशी के दशाश्वमेध घाट पर संबोधन के दौरान उन्होंने यह बात कही. बनारस में सात किलोमीटर के लंबे रोड शो के बाद उन्होंने बनारस के सबसे पवित्र घाट पर लोगों को संबोधित किया. पुलवामा हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर हवाई हमले के संबंध में उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है.

उधर चुनाव आयोग के सूत्रों का कहना है कि अधिकारी सशस्त्र बलों के राजनीतिकरण करने वाली टिप्पणियों के मामले में कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं. चुनाव प्रचार में सशस्त्र बलों का जिक्र करने पर आयोग रोक लगा चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर पार्टी का रुख दिखाने के लिए पुलवामा हमले और एयर स्ट्राइक का एक से अधिक बार जिक्र किया. उधर विपक्ष इस मुद्दे पर हमलावर है. विपक्ष का कहना है कि पीएम मोदी या फिर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की ओर से आदर्श आचार संहिता उल्लंघन किए जाने पर चुनाव आयोग आंखें मूंद लेता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here