सोनीपत तय करेगा हरियाणा में किसकी सरकार बनेगी – भूपेंद्र सिंह हुड्डा

सोनीपत लोकसभा सीट पर जिस भी पार्टी का एमपी बनेगा, तीन माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में उसी पार्टी की हरियाणा प्रदेश में सरकार बनेगी।

0
867

लोकसभा चुनाव 2019 में हरियाणा (Haryana) की रणनीति सोनीपत से तय होगी। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर सोनीपत के साथ सभी दस सीटें जीतने का जिम्मा है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupender Singh Hooda) करीब पांच लोकसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर अपनी खुद की सीट सोनीपत को जीतने की जिम्मेदारी के साथ ही प्रदेश की नौ अन्य सीटों का दारोमदार है। इसमें से रोहतक सीट पर उनके पुत्र दीपेंद्र हुड्डा डटे हैं।

अन्य आठ सीटों पर कुछ भूपेंद्र सिंह हुड्डा की पसंद के हैं और कुछ नापसंद के, लेकिन सभी दस सीटों पर पूरा समय देने का दावा कर रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि वे अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत और रोहतक का चक्कर लगा चुके हैं। बची हुई पांच सीटों को चुनाव प्रचार बंद होने से पहले कवर कर लिया जाएगा।

सोनीपत के दामाद होने के नाते वे यहां अपनी सीट आश्वस्त मानकर चल रहे हैं। लिहाजा यहां उन्होंने एक ही नारा दिया है कि “थम मैन्ने एमपी बणा दियो, मैं थारा राज ल्याऊंगा।” भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोमवार को सफीदों विधान सभा क्षेत्र में रोड शो के दौरान चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सोनीपत लोकसभा सीट पर पूरे देश की नजरें लगी हुई हैं।

हरियाणा के पोलिटिकल गुरु मानते हैं कि सोनीपत लोकसभा सीट पर जिस भी पार्टी का एमपी बनेगा, तीन माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में उसी पार्टी की हरियाणा प्रदेश में सरकार बनेगी।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भाजपा को मात देने के लिए प्रचार के अंतिम चरण में आक्रामक रुख में आ गए हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा केंद्र के साथ ही प्रदेश सरकार पर जुबानी हमला बोल रहे हैं। अपने दस साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा और भाजपा सरकार का साढ़े चार साल का हिसाब लेकर वह जनता के बीच हैं।

अपने विशेष चुनावी रथ से गांव-गांव प्रचार कर रहे हुड्डा ये कह रहे हैं कि भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) ने पांच साल पहले जो वादे किए थे, वो पूरे नहीं किए। अबकी बार हरियाणा की चौधर यानी सरकार सोनीपत से तय होगी।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 2009 के चुनाव प्रदर्शन दोहराएगी। भाजपा राज में सब बेहाल हैं। किसानों की आय नहीं बढ़ी, बल्कि फसल की लागत दोगुनी हो चुकी है। जिसका नतीजा ये हुआ कि किसान कर्ज के नीचे दबता जा रहा है। मैंने 10 साल कि किसी किसान की जमीन नहीं नीलाम होने दी, अब रोजाना नीलामी के नोटिस भेजे जा रहे हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमारी (कांग्रेस) सरकार ने सौ-सौ गज के तीन लाख 82 हजार प्लाट दिए थे, भाजपा बताए क्या किया। मेरे कार्यकाल में दो लाख पानी कनेक्शन दिए गए। सरकार बताए, पांच साल में कितनी रेल लाइन बिछाई। पांच साल में मेट्रो लाइन क्यों आगे नहीं बनाई गईं, कांग्रेस के समय शुरू हुई परियोजनाओं पर अपनी तख़्ती लगाकर ही भाजपा नेता नाम चमका रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here