प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर तंज: क्लाउडी है मौसम, नहीं आऊंगा रडार में, अब वह (पीएम मोदी) जनता के रडार पर आ गये हैं

प्रियंका गांधी ने इंदौर में अपने रोड शो के समापन के बाद कहा कि जुमला ही बोलता रहा पांच साल की सरकार में, सोचा था क्लाउडी है मौसम, नहीं आऊंगा रडार में.

0
303

पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा बालाकोट हमले को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने तंजा किया है. उन्होंने कहा कि कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) की राजनीति की सच्चाई सामने आने के बाद अब वह जनता के रडार पर आ गये हैं. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मध्य प्रदेश के इंदौर में अपने रोड शो के समापन के बाद कहा कि जुमला ही बोलता रहा पांच साल की सरकार में, सोचा था क्लाउडी है मौसम, नहीं आऊंगा रडार में.

पीएम मोदी ने शनिवार को एक Interview में कहा था कि उन्होंने खराब मौसम के बावजूद पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर भारतीय वायुसेना के मिशन को मंजूरी दी थी. यह विशेषज्ञों के सुझाव के विपरीत था, क्योंकि उनका (प्रधानमंत्री) का मानना था कि आसमान में बादल छाये रहने के कारण भारतीय लड़ाकू विमान पाकिस्तानी रडार के दायरे में नहीं आयेंगे.

राफेल विमान सौदे पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा कि वह कहते थे कि भ्रष्टाचार खत्म करेंगे. फिर 30,000 करोड़ रुपये का राफेल घोटाला किसने कराया? “चौकीदार चोर है” के नारों की गूंज के बीच कांग्रेस महासचिव ने नुक्कड़ सभा में कहा कि वह इतने बडे़ रक्षा विशेषज्ञ हैं कि उन्होंने खुद तय कर लिया कि एक ऐसी कम्पनी जंगी जहाज बनायेगी जिसने इस तरह के विमान आज तक नहीं बनाये हैं. इस कम्पनी को जमीन दे दी गयी और ठेका भी दे दिया गया. सरकारी कम्पनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएल) से ये विमान नहीं बनवाये गये.

प्रियंका गांधी ने कहा कि वह इतने बडे़ रक्षा विशेषज्ञ हैं कि उन्होंने सोचा कि मौसम क्लाउडी है और वह ऐसा काम करेंगे, तो रडार पर नहीं आयेंगे. लेकिन वह जनता के रडार पर आ गये हैं. चाहे बारिश का मौसम हो या खुली धूप हो, सब समझ गये हैं कि इनकी राजनीति की सचाई क्या है. मौजूदा लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों को घसीटे जाने पर प्रियंका ने पलटवार किया.

प्रियंका गांधी ने कहा कि जैसे स्कूल में कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जो दौड़ में हारने का पूर्वाभास होते ही खुद ही गिर पड़ते हैं और दूसरे बच्चों पर झूठा दोष मढ़ते हुए कहते हैं कि उन्होंने लात मारकर या धक्का देकर उन्हें गिरा दिया. देश के पीएम की आज यही स्थिति हो गयी है. वह चुनावों में कह रहे हैं कि नेहरू जी ने ऐसा किया, इंदिरा जी ने ऐसा किया और राजीव जी ने वैसा किया. प्रियंका गांधी ने कहा कि अरे इस सदी में तो आइये और सवाल कर रही जनता को बताइये कि आपने पिछले पांच सालों में उसके लिये क्या किया है. कांग्रेस महासचिव ने मोदी पर सत्ता के अहंकार के कारण देश के आम आदमी से दूरी बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें अमेरिका घूमने का मौका मिल गया. वह ओबामा जी और चीन के राष्ट्रपति से गले मिल लिये. वह जापान में ढोल बजाकर आ गये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here