लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की 15 उम्‍मीदवारों की सूची, सोनिया गांधी रायबरेली से और राहुल अमेठी से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 15 उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है. चार उम्‍मीदवार गुजरात से, जबकि उत्तर प्रदेश के 11 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की गई है.

0
175

कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपने 15 उम्‍मीदवारों की सूची जारी (First List) कर दी है. चार उम्‍मीदवार गुजरात से, जबकि उत्तर प्रदेश के 11 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की गई है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेठी (Amethi) से तो सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) रायबरेली (Raebareli) से चुनाव लड़ेंगी. इस तरह उन तमाम अटकलों पर विराम लग गया है कि सोनिया गांधी अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकती हैं.

गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद-पश्चिम (Ahmedabad-West)से राजू परमार को टिकट दिया गया है. यह आरक्षित सीट है. आनंद (Anand) से भरतसिंह एम सोलंकी, वड़ोदरा (Vadodara) से प्रशांत पटेल और छोटा उदयपुर (Chota Udaipur) से रंजीत मोहनसिंह राठवा को पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया है. छोटा उदयपुर भी आरक्षित सीट है.

उत्तर प्रदेश (UP) की बात करें तो राहुल और सोनिया गांधी के अलावा पार्टी ने सहारनपुर (Saharanpur) से इमरान मसूद और बदायूं (Badaun) से सलीम इकबाल शेरवानी को पार्टी ने टिकट दिया है. धौरहरा लोकसभा सीट से जितिन प्रसाद जबकि उन्‍नाव से श्रीमति अन्‍नू टंडन को उम्‍मीदवार बनाया गया है. वहीं पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद अपनी परंपरागत सीट फर्रुखाबाद से ही चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने अकबरपुर से राजाराम पाल, जालौन से बृजलाल खबरी, फैलाबाद से निर्मल खत्री जबकि कुशीनगर से आरपीएन सिंह को उम्‍मीदवार बनाया है. जालौन भी आरक्षित सीट है.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here