जल्द गिरफ्तार हो सकता है पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी।

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी और फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जल्द ही गिरफ्तारी हो सकती है. नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए लंदन की एक अदालत ने वारंट जारी किया है.

0
437

पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी और फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की जल्द ही गिरफ्तारी हो सकती है. नीरव मोदी (Nirav Modi) की गिरफ्तारी के लिए लंदन की एक अदालत ने वारंट जारी किया है. बताया जा रहा है कि नीरव मोदी को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि लंदन की कोर्ट ने नीरव मोदी (Nirav Modi) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट ईडी (ED) के अनुरोध पर किया है.

अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी को हाल में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत (Westminster Court ) द्वारा वारंट जारी करने के बारे में सूचित किया गया था और नीरव मोदी को जल्द ही स्थानीय पुलिस (London Metropolitan Police) द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले वारंट जारी किया गया और बाद में ईडी को सूचित किया गया था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी जमानत के लिए अदालत के समक्ष लाया जायेगा और उसके प्रत्यर्पण के लिए कानूनी कार्यवाही उसके बाद शुरू होगी.

भगोड़े डायमंड कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन की सड़कों पर देखे जाने का दावा ब्रिटिश न्यूजपेपर द टेलीग्राफ (The Telegraph) ने किया था. इतना ही नहीं, अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया था कि नीरव मोदी (Nirav Modi) अब लंदन के ही एक इलाके में हीरा का कारोबार चला रहा है. अखबार द्वारा साझा की गई दो मिनट के वीडियो क्लिप में भारत का वांटेड नीरव मोदी 13,000 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में एक पत्रकार के किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here