बैलेट लाओ, लोकतंत्र बचाओ, हमें EVM नहीं चाहिए – ममता बनर्जी

ममता ने कहा कि BJP झूठी खबरें फैला रही है। TMC घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेगी। लोकतंत्र बचाओ, हमें EVM नहीं चाहिए, बैलेट पर लौटो।

0
266

West Bengal: पश्चिम बंगाल में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने भाजपा पर नए आरोप लगाए हैं। ममता ने कहा कि भाजपा (BJP) पश्चिम बंगाल के बारे में झूठी खबरें फैला रही है। TMC घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेगी। लोकतंत्र बचाओ, हमें EVM नहीं चाहिए, बैलेट पर लौटो। EVM पर एक तथ्य खोज समिति बननी चाहिए।

लोकसभा चुनाव के पहले से ही बंगाल में TMC और BJP में सियासी घमासान जोर पकड़ चुका था। मतदान के समय इसने हिंसा का रूप ले लिया। यहां सभी सातों चरणों में जमकर हिंसा हुई। चुनाव आयोग (Election Commission) को यहां भारी संख्या में केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करना पड़ा था।

23 मई को घोषित हुए चुनाव नतीजे में BJP को जबरदस्त सफलता मिली। उसने 18 सीटों पर कब्जा जमाया। TMC को 22 सीटें ही मिल सकीं। यहां कुल 42 लोकसभा सीटें हैं। इसके बाद भी दोनों दलों के बीच घमासान रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

जहां BJP ने ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को जय श्री राम लिखे हजारों खत भेजने का फैसला किया है, वहीं ममता ने TMC कार्यकर्ताओं को आदेश दिया है कि वो BJP द्वारा कथित रूप से कब्जाए गए TMC दफ्तरों पर दोबारा कब्जा करें। ऐसे ही एक दफ्तर का ताला तुड़वाने खुद ममता पहुंची थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here