ममता बनर्जी ने मानी डॉक्टरों की मांगें, अस्पतालों में नोडल ऑफिसर तैनात करने का दिया निर्देश।

हड़ताली डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हर अस्पताल में नोडल ऑफिसर तैनात करने का निर्देश दिया।

0
140

कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज (NRS Medical College) में जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट के बाद से पूरे देश में डॉक्टर गुस्से में है। इसी को देखते हुए देश में डॉक्टरों के सबसे बड़े संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने सोमवार को देशव्यापी हड़ताल की है। दरअसल, देश के सभी डॉक्टर प्रदर्शनकारी रेजिडेंट डॉक्टरों की मांगें नहीं पूरी होने से नाराज चल रहे हैं। जिसके मद्देनजर IMA ने सोमवार को देशभर के सरकारी, गैर सरकारी मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों व नर्सिंग होम में ओपीडी सेवा ठप रखने की अपील की है। हालांकि, मरीजों के लिए एक राहत भरी खबर है कि इस दौरान अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी।

नाराज डॉक्टरों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने पहुंचा। डॉक्टरों और मुख्यमंत्री के बीच बैठक सचिवालय में हुई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के दो-दो प्रतिनिधियों से मिलीं । राज्य में मारपीट की घटना के बाद से ही डॉक्टर बीते 6 दिनों से हड़ताल पर हैं।

सुरक्षा के मुद्दे पर कोलकाता में अपने हड़ताली सहयोगियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सरकारी और राष्ट्रीय राजधानी के कुछ निजी अस्पतालों में डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से सोमवार को मरीजों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकारी अस्पतालों में शिकायत निवारण प्रकोष्ठ स्थापित करने के लिए डॉक्टरों के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।

हड़ताली डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हर अस्पताल में नोडल ऑफिसर तैनात करने का निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here