‘स्‍पीड ब्रेकर’ वाले बयान पर भड़कीं ममता बनर्जी, पीएम मोदी को बताया ‘एक्सपायरी बाबू’

प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी को विकास की राह में स्‍पीड ब्रेकर बताया, तो दीदी ने पीएम मोदी को एक्‍सपायरी बाबू कहा है।

0
291

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को विकास की राह में स्‍पीड ब्रेकर बताया, तो दीदी ने भी पलटवार करने में देर नहीं लगाई। ममता ने पीएम मोदी को एक्‍सपायरी बाबू कहा है।

कूचबिहार जिले में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में उनकी सरकार ने लोगों के लिए अनेक कल्याणकारी कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि उनके शासन में बंगाल में किसानों की आय में तीन गुना वृद्धि हुई है। साथ ही ममता ने प्रधानमंत्री द्वारा उन पर राज्य के विकास पथ का स्पीड ब्रेकर होने को लेकर लगाए गए आरोप पर कड़ा प्रतिवाद किया।

प्रधानमंत्री मोदी का ‘एक्सपायरी बाबू’ और ‘एक्सपायरी पीएम’ के रूप में मजाक उड़ाते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें टीवी पर या जनसभा में खुली बहस करने की चुनौती दी। उन्होंने कहा, ‘मैं मोदी नहीं हूं, मैं झूठ नहीं बोलती। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल के कार्यों को लेकर झूठ बोला है। उन्होंने दावा किया कि मोदी के शासन में देश में 12,000 किसानों ने खुदकशी की। तृणमूल सुप्रीमो का यह पलटवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सिलीगुड़ी और कोलकाता में भाजपा की रैली के दौरान किए गए हमलों के बाद आया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी एवं कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड मैदान में दो जनसभा को संबोधित कर यहां चुनावी बिगुल फूंका। उन्होंने पहले सिलीगुड़ी में अपने 35 मिनट के भाषण एवं इसके बाद कोलकाता में 40 मिनट के भाषण में देश की सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति को लेकर तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और आरोप लगाया कि सुरक्षा बलों के मनोबल को तोड़ने का कार्य तृणमूल व कांग्रेस कर रही है। यही नहीं सिलीगुड़ी की रैली से पीएम ने ममता को विकास का स्पीड ब्रेकर करार दिया। उन्‍होंने कहा कि दीदी ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से ज्यादा किसान परिवारों के विकास पर भी ब्रेक लगा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here