ममता बनर्जी को पैर, कंधे और गले में लगी चोट, 2 दिनों के लिए अस्पताल में ही रहेंगी

ममता पर कथित रूप से नंदीग्राम में हमला हुआ था. वो यहां इस महीने होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र डालने गई थीं.

0
1288

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को ट्वविटर पर उनकी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो बाएं पैर में लगे प्लास्टर के साथ नजर आ रही हैं. ममता पर कथित रूप से नंदीग्राम में हमला हुआ था. वो यहां इस महीने होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र डालने गई थीं.

तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी ने ममता की तस्वीर शेयर कर बीजेपी पर हमला किया और कहा कि ‘BJP 2 मई, रविवार को बंगाल के लोगों की ताकत को देखने के लिए तैयार हो जाओ.’ बीजेपी ने यहां पर पिछले कुछ महीनों में उग्र तरीके से अपनी कैंपेनिंग तेज की है.

ममता बनर्जी ने बुधवार की शाम को कहा था कि नंदीग्राम में उनके साथ कुछ लोगों ने धक्का-मुक्की की. उनके मुताबिक, वो अपनी कार में बैठने जा रही थी, तभी चार-पांच लोगों ने उन्हें उनकी कार की ओर धक्का दिया और उनपर दरवाजा बंद कर दिया. उस वक्त उनके पास कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था.

ममता घटना से प्रभावित नजर आ रही थीं और उन्होने पैर की ओर इशारा कर कहा कि ‘देखो कैसी सूजन आ गई है’. क्या हमला सुनियोजित था, पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ‘बिल्कुल यह साजिश है. उस वक्त मेरे आसपास कोई पुलिसकर्मी नहीं था.’ मुख्यमंत्री नामांकन पत्र डालने के बाद नंदीग्राम में ही रुकने वाली थीं, लेकिन घटना के बाद उन्हें तुरंत 130 किमी दूर कोलकाता के एक अस्पताल में लाया गया.

SSKM अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया है कि उनके पैर, कंधे और गले में चोट आई है और उन्हें पेनकिलर दवाएं दी गई हैं. न्यूज एजेंसी ANI से एक डॉक्टर, एम बंदोपाध्याय ने कहा कि ‘प्रारंभिक परीक्षण में ऐसा सामने आया है कि उनकी बाईं एड़ी और पैर की हड्डियों में चोट आई है और दाएं कंधे, बाजू और गले पर चोटें आई हैं. मुख्यमंत्री जी ने सीने में दर्द और सासं लेने में तकलीफ की शिकायत भी की है. उन्हें 48 घंटों के लिए निगरानी में रखा गया है.’

जानकारी है कि ममता बनर्जी का रात में बाएं पैर का एक्स-रे और न्यूरोलॉजिकल टेस्ट वगैरह किया गया है. रात में उन्हें MRI के लिए SSKM के बांगूर इंस्टीट्यूट ऑप न्यूरोसाइंसेज़ ले जाया गया था. सूत्रों के मुताबिक, उन्हें निचली मांसपेशियों में चोट आई है, जिससे वहां सूजन और दर्द है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here