दीदी… यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं .

मेगा रैली के मद्देनजर दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पोस्टर-बैनर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में लिखा है 'दीदी… यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं।'

0
87

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) में तीन महीने से भी कम का समय शेष है, ऐसे में भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ महागठबंधन अपना स्वरूप लेता दिखाई दे रहा है। मोदी सरकार के खिलाफ एकजुटता दिखाने की कड़ी में मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) अब मेगा रैली का आयोजन कर रही है। इसमें पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री के साथ आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) प्रमुख वक्ता होंगे। यह अलग बात है कि रैली के बाबत AAP ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है, जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई भाजपा विरोधी रैली में शिरकत करने आए थे। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में बहुत कम समय बचा है, ऐसे में यह मेगा रैली (Mega Rally) राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगियों को चुनौती देने के लिए एक महागठबंधन बनाने के लिए विपक्षी नेताओं को साथ लाएगी।

मेगा रैली के मद्देनजर दिल्ली के विभिन्न स्थानों, खासकर रैली स्थल जंतर मंतर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पोस्टर-बैनर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में लोगों से रैली में शामिल होने की अपील की गई है। एक पोस्टर में लिखा है ‘दीदी… यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं।’

लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार के खिलाफ तमाम विपक्षी नेता बुधवार को इस मेगा रैली में दिल्ली के जंतर मंतर पर जुटेंगे और एकजुटता का परिचय देंगे। इस मेगा रैली का आयोजन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी कर रही है।

यहां पर बता दें कि पिछले महीने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में महागठबंधन की एक रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली में अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए थे। इसमें सपा नेता अखिलेश यादव, बिहार के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता समेत कई विपक्षी नेता शामिल हुए थे।

AAP के दिल्ली संयोजक गोपाल राय के मुताबिक, रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे। गोपाल राय का कहना है कि समाजवादी पार्टी, द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोक दल और अन्य पार्टियों के नेता भी महा रैली को संबोधित करेंगे।

AAP नेता गोपाल राय का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी निमंत्रण भेजा गया है। कुल मिलाकर AAP ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई बीजेपी विरोधी रैली में आए थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here