पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने की इस्‍तीफे की पेशकश

तृणमूल पार्टी अध्‍यक्ष ममता बनर्जी ने पार्टी की मीटिंग में कहा कि मैं अब मुख्‍यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहूती हूं।

0
208

West Bengal: पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने लोकसभा चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बंगाल में केंद्रीय सुरक्षा बलों ने हमारे खिलाफ काम किया। यहां इमरजेंसी जैसे हालात बन गए थे। हिंदू- मुस्‍लिम को बांट दिया गया। इस कारण वोट बंट गए। हमने इस बारे में चुनाव आयोग (Election Commission) से भी शिकायत की, मगर इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। तृणमूल पार्टी अध्‍यक्ष ममता बनर्जी ने पार्टी की मीटिंग में कहा कि मैं अब मुख्‍यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहूती हूं।

बंगाल के लोकसभा चुनाव के परिणाम में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को कई सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है। भाजपा को यहां 2014 के लोकसभा चुनाव में मात्र दो सीटें मिली थीं, वहीं इस बार के 2019 के चुनाव में 18 सीटें मिली हैं। कुल मिला कर भाजपा को बंगाल में 16 सीटों का फायदा हुआ है।

बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान सबसे ज्‍यादा हिंसा दर्ज की गई। इसमें टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ता कई भिड़े और कई जगहों पर तो यह हिंसक झड़प में तब्‍दील हो गई। हालांकि इन सबके बीच टीएमसी को 22 सीटें मिली हैं। चुनाव के लंबे चलने के कारण पिछले पांच महीने से हमारी सरकार काम नहीं कर पा रही है। उन्‍होंने बताया कि हालांकि इन सारी बाधाओं के बावजूद हमारे वोट शेयर में वृद्धि दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here