मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सचिवालय में एक शख्स ने मिर्च पाउडर फैंका

0
467

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर मंगलवार की दोपहर सचिवालय (secretariat) में उस वक्त एक शख्स ने मिर्ची पाउडर फेंक दिया जब वे लंच के लिए दोपहर 2:10-2:15 के करीब ऑफिस से निकल रहे थे। हमलावर की पहचान अनिल शर्मा के तौर पर हुई है।

नारायणा का रहनेवाला अनिल शर्मा दिल्ली सचिवालय में आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल के ऑफिस से बाहर आने का इंतजार कर रहा था। जैसे ही केजरीवाल ऑफिस से बाहर निकले, शर्मा भागे हुए उनके पास आया और बोला- ‘आप ही से उम्मीद है’। उसके बाद शर्मा ने केजरीवाल के पैर छूने का ढोंग किया। शर्मा के एक हाथ में पत्र था जबकि दूसरे हाथ में मिर्च पाउडर था। उसने गुटखा पैकेट में मिर्च का पाउडर लाया हुआ था।

केजरीवाल ने शर्मा को पैस छूने से रोका, उसके फौरन बाद शर्मा ने खड़ा होते ही केजरीवाल के चेहरे पर मिर्च पाउडर फेंक दिया। शर्मा को हिरासत में ले लिया गया।

केजरीवल पर हमले के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आईएएनएस से कहा, “इस हमले में सीएम केजरीवाल की आंखों को नुकसान नहीं पहुंचा है, क्योंकि उन्होंने संयोगवश चश्मा लगा रखा था।” यह शख्स मुख्यमंत्री कायार्लय के बाहर उनका इंतजार कर रहा था और जैसे ही केजरीवाल बाहर आए, उसने उनके चेहरे की तरफ लाल मिर्च पाउडर फेंक दिया।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि इस बीच धक्का-मुक्की हुई और केजरीवाल का चश्मा टूट गया। ‘आप’ ने इसे मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध बताया है। मुख्यमंत्री कायार्लय तक पहुंचने के लिए किसी भी शख्स को दो स्तरीय सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है।

इस घटना पर दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी अमित शर्मा ने कहा- यह घटना दोपहरी करीब 2 बजकर 25 मिनट के आसपास दिल्ली सचिवालय में तीसरी मंजिल पर हुई। जिस वक्त सीएम अपने चैंबर से बाहर आ रहे थे, एक शख्स जिसकी पहचान 40 वर्षीय अनिल के तौर पर हुई है, उसने अपना शिकायत पत्र सीएम को देने की कोशिश की। जिसे उन्होंने अपने स्टाफ सदस्य को बढ़ा दिया।

उन्होंने कहा कि इसके फौरन बाद ही, अनिल शर्मा ने सीएम के पैर में झुककर छूने की कोशिश की। सीएम के सुरक्षाकर्मी ने उसे हटाने की कोशिश की और इस दौरान सीएम का चश्मा गिर गया। सुरक्षाकर्मी ने उसे वहां से हटा दिया और उसके हाथ से पाउच मिला जिसमें मिर्च का पाउडर रखा हुआ था। अनिल शर्मा कुछ स्टाफ का हवाला देकर सचिवालय के अंदर दाखिल हुआ था। उसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here