हरियाणा में मनोहर लाल ने दिखाया 10 का दम, पार्टी को जितायीं सारी सीटें।

हरियाणा में भाजपा को दस सीटें जिताने का दम दिखाकर सीएम मनोहर लाल अपने दावे पर खरे उतरे हैं। साथ ही प्रदेश में भाजपा के नायकर बनकर उभरे हैं।

0
250

Haryana-हरियाणा में भाजपा को दस सीटें जिताने का दम दिखाकर सीएम मनोहर लाल अपने दावे पर खरे उतरे हैं। साथ ही प्रदेश में भाजपा के नायकर बनकर उभरे हैं। मनोहर लाल (Manohar Lal) ने प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों को भाजपा की झोली में डाला। इससे पार्टी हाईकमान में उनका कद और बढ़ा है, वहीं उनकी राह की छोटी-मोटी अड़चनें भी इस बंपर जीत से खत्म हो जाएंगी। छोटी-छोटी बातों पर विरोधी सुर उठाने वालों के तेवर नरम पड़ना भी तय है।

यह भी पढ़ें – 18 राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ।

सत्ता संभालने के बाद सीएम की अगुवाई में यह पहला लोकसभा चुनाव था। जिसमें उन्होंने एकतरफा जीत दर्ज कराकर अपने कद का अहसास करा दिया है।

सीएम (Manohar Lal) ने अपनी गृह सीट करनाल में ऐतिहासिक जीत दर्ज कराकर भी अपना जलवा बरकरार रखा है। उन्होंने कुरुक्षेत्र में राज्यमंत्री नायब सैनी व सिरसा में सुनीता दुग्गल को भी अपने कोटे से टिकट दिलाई थी। मनोहर ने उन्हें भी बड़े अंतर से जिताकर जमीनी स्तर पर अपनी पकड़ दिखाई है।

पार्टी को प्रदेश में बंपर भर्तियों का लाभ भी चुनाव में मिला है। इसी राह पर आगे बढ़ते हुए विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार प्रदेश में ग्रुप डी सहित अन्य खाली पदों पर बड़े पैमाने पर सरकारी भर्ती करने वाली है। साथ ही कर्मचारियों, किसानों को साधने के लिए सरकार बड़े निर्णय लेने से बिल्कुल नहीं हिचकिचाएगी। जनता में सीएम की ईमानदार छवि भी विपक्ष पर भारी पड़ रही है।

सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal) ने वीरवार को इसके साफ संकेत दे दिए हैं कि उनका लक्ष्य अब विधानसभा चुनाव हैं और अब वह उसी दिशा में बढ़ेंगे। पार्टी का मानना है कि मनोहर लाल की नीतियों और भ्रष्टाचार रहित सरकार के नारे पर जनता ने मुहर लगाई। धरती, भरती और बदली के दाग धोने के कारण ही हरियाणा की जनता ने भाजपा को सभी दस सीटों पर जीत दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here