Mau, UP: सिलिंडर फटने से 11 की मौत, बचाव कार्य जारी

मकानों के मलबे में दबकर 11 लोगों के मरने की सूचना है। जबकि हादसे में एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है।

0
249

उत्तर प्रदेश के जिला मऊ (District Mau) के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर नगर पंचायत में सुबह 6:45 पर सिलिंडर फटने (Gas Cylinder Blast) से तीन मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गए। मकानों के मलबे में दबकर 11 लोगों के मरने की सूचना है। जबकि हादसे में एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है।

सोमवार सुबह हुए इस बड़े हादसे की सूचना पर आला अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के आलावा डेढ़ दर्जन एंबुलेंस मौके पर पहुंच गईं। हादसे वाले मकान की गली संकरी होने के कारण मलबा हटाने में दिक्कत आ रही है।

वलीदपुर नगर के संगत जी के पास छोटू विश्वकर्मा के घर में सुबह सिलिंडर में आग लग गई। सिलिंडर में आग लगने की सूचना पर आसपास के लोग भी आग बुझाने के लिए पहुंच गए। इस बीच इतने जोरदार धमाके के साथ सिलिंडर फटा (Cylinder Blast) कि उस मकान के साथ आसपास के दो अन्य मकान भी मलबे में तब्दील हो गए। तीनों मकान में कुल 23 लोग रहते थे।

इस दौरान मलवे में दबकर परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ अन्य लोगों को मिलाकर कुल 11 लोगों के मरने की खबर आ रही है। समाचार मिलने तक बचाव और राहत कार्य जारी था। मृतकों की लाश बाहर निकाली जा रही थी। एक दर्जन लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here