Howdy Modi: पीएम मोदी के ‘फेयरवेल आर्टिकल 370’ ब्यान पर भड़की मेहबूबा मुफ़्ती।

महबूबा मुफ्ती ने 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम (Howdy Modi Programme) में पीएम मोदी (PM Modi) के भाषण पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

0
297

Jammu-Kashmir: महबूबा मुफ्ती ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम (Howdy Modi Programme) में पीएम मोदी (PM Modi) के भाषण पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ऐसा कहा जा रहा है कि इस फैसले को इसलिए लिया गया ताकि जम्मू और कश्मीर के “विशेष हितों” को सुरक्षित किया जा सके, यह इस देश की विडंबना है. इस फैसले को लेकर अन्य जगहों पर खुशी मनाई जा रही है लेकिन राज्य (जम्मू-कश्मीर) के लोग ही इससे खुश नहीं हैं, जहां इसका फायदा होना सबसे ज्यादा होने की उम्मीद की जा रही है. इन सब के बीच बड़े उन्माद की मदद से इस पूरे निर्णय को सही साबित करने की कोशिश की जा रही है.

गौरतलब है कि यह कोई पहली बार नहीं है कि जब महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने Article 370 हटाने पर पीएम मोदी (PM Modi) की आलोचना की हो. उन्होंने Article 370 हाटने से पहले कहा था कि जब बात जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे की हो तो भाजपा को आग से नहीं खेलना चाहिए. उन्होंने साथ ही चेतावनी दी कि अनुच्छेद 370 खत्म करना, राज्य की भारत से आजादी होगी.

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा था कि यदि आप जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 से मुक्त करते हैं तो आप राज्य को देश से भी मुक्त करेंगे. मैंने कई बार कहा था कि अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर को देश से जोड़ता है. जब आप इस सेतु को तोड़ते हैं, भारत राज्य पर अपनी वैधता भी खो देगा. वह कब्जा करने वाली ताकत बन जाएगा.’ जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा के घोषणा पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही थीं, जिसमें पार्टी ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि न समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिंदुस्तान वालों, तुम्हारी दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here