मेहुल चोकसी के वकील का बयान, कहा- चोकसी उचित समय में अपनी बेगुनाही साबित करेंगे

चोकसी के वकील ने कहा, 'मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) भारत नहीं आ सकते क्योंकि उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं

0
497

एंटिगुआ (Antigua) के पीएम का मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को धूर्त बताने वाले बयान के बाद अब चोकसी के वकील का बयान सामने आया है. चोकसी के वकील ने कहा, ‘मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) भारत नहीं आ सकते क्योंकि उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं और वह एंटिगुआ के कानून के मुताबिक कानूनी उपचार करेंगे.

इससे पहले चोकसी ने यह कहते हुए भारत आने से मना कर दिया था कि उन्हें डर है कि अगर वह भारत आए तो उनकी लिंचिंग हो जाएगी. गौरतलब है कि मेहुल चोकसी भगोड़ा हीरा व्यापारी हैं. मेहुल के वकील विजय अग्रवाल ने कहा, ‘वह (Mehul Choksi) अपने उपचार के लिए भारत से निकले थे और उस समय कोई CBI और ED की क्रिमिनल प्रोसीडिंग नहीं चल रही थी और ना ही ऐसी कोई कल्पना ही की गई थी.

वकील ने कहा, ‘किसी भी प्रकार के आरोपों का सामना करने वाला प्रत्येक व्यक्ति तब तक निर्दोष माना जाता है जब तक कि कानून की अदालत उसे दोषी नहीं ठहराती. वह सभी कानूनी उपायों का लाभ उठाने का हकदार है. उन्होंने प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन (Gaston Browne) के तीखे कमेंट के घंटों बाद जारी बयान में कहा, “वह उचित समय में अपनी बेगुनाही साबित करेंगे.”

मेहुल चोकसी के वकील, जिन्होंने पिछले महीने खराब स्वास्थ्य के बारे में बात की थी, ने कहा था कि वह मुंबई में अपनी मेडिकल रिपोर्ट नहीं दे सकते हैं, क्योंकि एंटीगा में उनके डॉक्टर ने “किसी कारण से” उनका इलाज करने से इनकार कर दिया है.

बता दें कि एंटिगुआ और बारबूडा के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन (Gaston Browne) ने कहा था कि पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (PNB Scam) के आरोपी मेहुल चोकसी को भारत तब प्रत्यर्पित कर दिया जाएगा, जब उसकी याचिकाओं का निपटारा हो जाएगा. ब्राउन ने भारत के सरकारी प्रसारणकर्ता डीडी न्यूज से कहा था, ‘हम कानून को मानने वाले एक देश हैं, और मामला न्यायपालिका के समक्ष है.’ एंटिगुआ के प्रधानमंत्री ने चोकसी को धूर्त करार देते हुए कहा, ‘उसने (चोकसी) कई याचिकाएं दाखिल कर रखी हैं. और जबतक उसकी याचिकाएं निपट नहीं जातीं, हम कुछ नहीं कर सकते.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here