ममता बनर्जी के साथ धरने पर बैठने वाले पांच आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ केंद्र कर सकता है कार्रवाई।

केंद्र ने कोलकाता में धरने पर बैठने वाले पांच अधिकारियों की पहचान कर ली है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार समेत इन पांच अधिकारियों से मेडल भी वापस लिए जा सकते हैं।

0
252

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के साथ धरने पर बैठने वाले पांच आईपीएस अधिकारियों (IPS Officer) के खिलाफ केंद्र कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। केंद्र ने कोलकाता में धरने पर बैठने वाले पांच अधिकारियों की पहचान कर ली है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Police Commissioner Rajeev Kumar) समेत इन पांच अधिकारियों से मेडल भी वापस लिए जा सकते हैं। साथ ही उन्हें केंद्र में प्रतिनियुक्ति से भी रोका जा सकता है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) nने पश्चिम बंगाल सरकार से अधिकारियों के खिलाफ ऑल इंडिया सर्विसेज (Conduct) रूल्स के तहत कार्रवाई करने को कहा है।

गौरतलब है कि सारधा चिटफंड (Sharda Chit Fund) मामले में सीबीआई (CBI) रविवार को कोलकाता पहुंची थी। सीबीआई टीम ने कोलकाता पुलिस कमिश्वर राजीव कुमार के आवास पर छापेमारी की कोशिश की थी। जिसके बाद कोलकाता पुलिस ने सीबीआई अधिकारियों को बाहर ही रोक लिया। इस दौरान सीबीआई अधिकारियों को हिरासत में भी ले लिया गया। वहीं, ममता बनर्जी के कानों तक खबर पहुंचने के बाद वह खुद राजीव कुमार के घर पहुंच गईं। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here