ईरान ने इराक में अमेरिका के दो एयरबेस पर मिसाइलें दागीं, तो डोनाल्ड ट्रंप ने कहा – All is well!

ईरान ने ये मिसाइले इराक में अमेरिकी सैन्य कैंप अल-असद और इरबिल पर दागी है. हालांकि अभी तक इन हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है.

0
882

ईरान (Iran) की ओर से इराक (Iraq) में अमेरिका सेना (US Army) द्वारा यूज किए जा रहे दो एयरबेस पर मिसाइलें दागे जाने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का बयान सामने आया है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने Tweet करते हुए कहा कि ‘सब ठीक है (All is Well). इराक में दो एयरबेस पर ईरान ने मिसाइलें दागी हैं. जानमाल के नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. अब तक सब ठीक है! हमारे पास दुनिया में कहीं से भी सबसे शक्तिशाली और मजबूत सेना है. मैं इस पर कल सुबह बयान दूंगा.’

बता दें, शीर्ष सैन्य जनरल कासिम सुलेमानी (Qasim Soleimani) की हत्या के बाद ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना के द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे दो एयरबेस पर करीब दर्जनभर मिसाइलें दागी हैं. इन मिसाइल हमलों का एक वीडियो स्थानीय लोगों ने अपने मोबाइल फोन से शूट किया है. वीडियो में रात के अंधेरे में आसमान पर रोशनी की लकीर जाती हुई दिखाई देती है और फिर आग के गोले की शक्ल में जमीन से टकरा जाती है. मिसाइलों के जमीन से टकराने से जोरदार धमाके की आवाज होती है. धमाके की आवाज से सहमकर शूट कर लोग चिल्लाने लगते हैं और वहां से भागने लगते हैं.

बता दें, ईरान ने ये मिसाइले इराक में अमेरिकी सैन्य कैंप अल-असद और इरबिल पर दागी है. हालांकि अभी तक इन हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. वहीं अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने भी इस बात की पुष्टि की है कि ईरान की ओर से इराक स्थित उसके दो सैन्य कैंप पर मिसाइले दागी गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here