तिहाड़ जेल: अजय चौटाला की सेल से बरामद हुआ मोबाइल फोन

देश की सबसे सुरक्षित कही जाने वाली तिहाड़ जेल में बंद जननायक जनता पार्टी (JJP) नेता अजय चौटाला (Ajay Chautala) की सेल से मोबाइल फोन बरामद हुआ है.

0
221

Haryana: देश की सबसे सुरक्षित कही जाने वाली तिहाड़ जेल में बंद जननायक जनता पार्टी (JJP) नेता अजय चौटाला (Ajay Chautala) की सेल से मोबाइल फोन बरामद हुआ है. अजय चौटाला (Ajay Chautala) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे हैं. अजय चौटाला तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के वार्ड नंबर 3 के सेल नंबर 34 में बंद हैं.

जेल प्रशासन को कैदियों के पास मोबाइल फोन होने की खुफिया जानकारी मिली थी. इसी के बाद कैदियों की सेल की जांच चल रही थी. इस दौरान प्रशासन को मोबाइल फोन और सिम कार्ड मिला, जिसे बरामद कर लिया गया.

हरियाणा के शिक्षक भर्ती घोटाले में अजय चौटाला, पिता ओमप्रकाश चौटाला के साथ जेल में बंद हैं. उन्हें अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई है. इससे पहले 13 जून को भी तिहाड़ जेल की तलाशी ली गई थी. इस दौरान ओम प्रकाश चौटाला की सेल से मोबाइल फोन बरामद हुआ था.

जेल सूत्रों की मानें तो यदि जेल प्रशासन के फैसले पर जज मुहर लगा देते हैं तो अजय चौटाला को मिलने वाली फरलो पर अगले 3 साल के लिए रोक लग सकती है. फरलो, जेल की ओर से दी जाने वाली छुट्टी को कहा जाता है. जेल मैन्युअल के अनुसार अच्छे आचरण पर ही कैदियों को फरलो दी जाती है.

तिहाड़ जेल देश का सबसे वीआईपी जेल है. इस जेल में अंडर वर्ल्ड डॉन छोटा राजन, बिहार के सीवान जिले से पूर्व सांसद शहाबुद्दीन सहित कई आतंकी भी बंद है. जेल में मोबाइल मिलने से जेल प्रशासन की नाकामियां भी उजागर हो रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here