तेल की बढ़ती कीमतों में पीएम मोदी का वार

0
314
MODI IN PARY

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मामले में हस्तक्षेप किया है। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने बढ़ती पेट्रोल की कीमतों से चिंतित होकर बुधवार को तमाम सीनियर मंत्रियों की मीटिंग बुलाई है। कैबिनेट मीटिंग के बाद तुरंत इस मामले पर हाई लेवल मीटिंग हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, बुधवार देर शाम तक सरकार पेट्रोल की कीमतों में कटौती के बारे में कोई नया फॉर्म्युला सामने ला सकती है।

सरकार के अंदर चिंता इस बात को लेकर है कि 4 साल पूरा होने के मौके पर जहां सरकार जश्न मनाने की कोशिश कर रही है, वहीं पेट्रोल की बढ़ती कीमत सरकार के जश्न में खलल डाल रही है। कीमत घटाने को लेकर तमाम विकल्पों पर चर्चा जारी है। लेकिन सूत्रों के अनुसार, इससे जुड़ी तमाम तकनीकी पहलुओं को देखते हुए ऐक्साइज और वैट में कटौती के विकल्प पर ही अमल होने की सबसे अधिक संभावना है। बीजेपी अपने शासित राज्यों में वैट कटौती के बारे में कह सकती है।

बता दें कि मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस बात का आश्वासन दिया है कि सरकार इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रही है। शाह ने बताया, ‘सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी के मामले को गंभीरता से ले रही है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कल तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ मीटिंग करने वाले हैं।’ बीजेपी अध्यक्ष ने बताया कि हम ऐसे फॉर्म्युले पर काम कर रहे हैं, जिससे पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जा सकें।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here