अविश्वास प्रस्ताव पर नीतीश का साथ, शिवसेना नदारद

0
411

लोकसभा में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस चल रही है। सदन में कार्रवाही शुरू होते ही टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने प्रस्ताव पेश करते हुए आंध्र प्रदेश के साथ न्याय नहीं हुआ। सरकार ने हमारे साथ भेदभाव किया है। आपको बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ यह अविश्वास प्रस्ताव टीडीपी ही लेकर आई है। टीडीपी के इस प्रस्ताव का कांग्रेस, टीएमसी, सपा समेत कई विपक्षी पार्टियां इसका समर्थन कर रही है।

बीजेपी की महाराष्ट्र में सहयोगी पार्टी शिवसेना ने सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। शिवसेना ने गुरुवार को पहले व्हिप जारी कर सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने का आदेश दिया था। लेकिन बाद में यह व्हिप वापस ले लिया। फिर शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले शिवसेना ने लोकसभा से गैरहाजिर रहने का फैसला किया। शिवसेना के लोकसभा में 18 सदस्य हैं।

वहीं बिहार के सीएम और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा है कि हम लोग नरेंद्र मोदी सरकार के साथ हैं। नीतीश ने कहा कि हमारे सांसद अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट करेंगे। लोकसभा में जदयू के दो सांसद हैं। नालंदा से कौशलेंद्र कुमार और पूर्णिया से संतोष कुमार हैं।

दूसरी तरफ लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेडी के सदस्यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। बीजेडी के 18 लोकसभा सांसद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here