राफेल: राहुल गांधी के आरोपो पर रक्षामंत्री का जबाव

0
597

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में राफेल डील पर जोरदार बहस देखने को मिली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गंभीर आरोपों का रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने करारा जवाब दिया। निर्मला सितारमण ने कहा कि 25 जनवरी 2008 को फ्रांस के साथ सीक्रेट अग्रीमेंट कांग्रेस की सरकार ने ही किया था, हम तो सिर्फ इसे आगे बढ़ा रहे हैं इस अग्रीमेंट में राफेल डील भी शामिल है।

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दबाव में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल डील को लेकर देश में झूठ बोला है। रक्षामंत्री ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी उस समय तत्कालीन रक्षामंत्री एके एंटनी ने फ्रांस की सरकार के साथ सीक्रेसी अग्रीमेंट्स किया था। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस के अध्यक्ष फ्रेंच प्रेजिडेंट से मिले और क्या बात हुई, नहीं पता। दरअसल ये पूरा मामला राफेल की कीमत को लेकर है कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने प्लेन की कीमत बढ़ा दी।

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील में उनकी सरकार ने 520 करोड़ रुपये प्रति प्लेन में डील की थी, पता नहीं क्या हुआ किससे बात हुई, पीएम फ्रांस गए और जादू से हवाई जहाज की कीमत 1600 करोड़ प्रति प्लेन हो गई। उन्होंने कहा, ‘रक्षा मंत्री ने पहले कहा कि मैं देश को हवाई जहाज की कीमत बताऊंगी उसके बाद रक्षा मंत्री ने साफ कह दिया कि मैं यह आंकड़ा नहीं दे सकती हूं क्योंकि फ्रांस और भारत की सरकार के बीच सीक्रेसी अग्रीमेंट है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here