इंडिया गेट के पास से हटाए जाएंगे 200 से ज्यादा फ्लैट, PMO ने दिया निर्देश

0
373
INDIA GATE

पीएम कार्यालय की और से लोगों को करारा झटका दिया है हाल ही में मिली ताज़ा जानकारी के अनुसार सरकार ने इंडिया गेट के सामने 204 फ्लैट गिराने का निर्णय लिया है। ऐसे में लोगों में इस बात को सुनकर काफी चिंता होने लगाई है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार यह सभी फ्लेट नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया की जमीन पर बनाए गए हैं। बताया जा रहा है कि फ्लैटों को तोड़कर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाए जाएंगे।

बता दें पीएमओ ऑफिस से जारी हुए निर्देशों के अनुसार पुराण किला रोड में 8.5 एकड़ की जमीन केंद्र की है नए घरों के लिए इसका जल्द से जल्द यहाँ से हटाना होना जरूरी है। इस जमीन पर सरकारी अधिकारीयों के लिए फ्लेट बनेंगे यह फ्लैट बनाने का काम एनएससीआई को दिया जाएगा। लेकिन बाहरी लोगों ने इस जमीन पर कब्ज़ा किया हुआ है

सरकार द्वारा जारी की रिपोर्ट की माने तो 55 फ्लैट एनएससीआई कर्मचारियों से संबंधित हैं जबकि 15 से ज्यादा फ्लैट पर बहरी लोगों का कब्ज़ा है। ऐसे और भी कब्ज़े हैं जिनको हटाने के लिए मोदी सरकार ने 2015 में प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की थी जिसका ज्यादा से ज्यादा लक्ष्य गरीब लोगों को घर मुहैया करना था। जो 2022 तक पूरा होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here