फिल्म रिव्यू: हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स : इन्फिनिटी वार’ ने भारत में तोड़े सारे रिकॉर्ड….

0
379
hollywood

अंग्रेजी फिल्म ‘ एवेंजर्स : इन्फिनिटी वार’ का भारत में लोग इस फिल्म का काफी वक्त से इंतजार कर रहे थे। हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स:इनफिनिटी वॉर शुक्रवार यानि आज दुनिया भर में रिलीज हो रही है। ढाई घंटे की इस फिल्म में जिस तरह से तमाम सुपरहीरोज को एक साथ लाया गया है उसे देखना अपने आप में अद्भुत और अविश्वसनीय है।

अब तक फिल्म में थानोस की ताकत का जलवा नजर आ रहा है, जिसके आगे बाकी सारे सुपरहीरो कमजोर पड़ते दिख रहे हैं। फिल्म के आधे घंटे में ही थानोस ने हेमडल और लोकी को मार गिराया है। जहां तक सिनेमाघरों की बात है, तो सुबह-सवेरे से ही सिनेमाघरों के बाहर भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। फिल्म का पहला ही शो हाउसफुल घोषित कर दिया गया है। ऐसे में इस एक्साइटमेंट के मोटी कमाई में बदलने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

खबर के अनुसार फिल्म भारत में पहले दिन करीब 30 करोड़ रुपये कमा सकती है। दिल्ली और एनसीआर में IMAX टिकटों के दाम करीब 500 रुपए से 1000 रुपए के बीच है।

आपको बता दे कि पिछले दस साल में मार्वल कॉमिक्स के पात्रों को लेकर 18 फिल्में बन चुकी हैं। काल्पनिक दुनिया के 19 सुपरहीरोज़ को लेकर एंथनी रूसो के निर्देशन में बनी इस फिल्म की पूरी दुनिया में इस कदर चर्चा है कि फिल्म को वर्ल्ड वाइड ओपनिंग के रूप में 500 मिलियन डॉलर की उम्मीद है जबकि वर्ल्ड के ट्रेड एनालिस्टों का मानना है कि इस फिल्म को सिर्फ अमेरिका से 190 मिलियन डॉलर से लेकर 235 मिलियन डॉलर की ओपनिंग लग सकती है।

हालांकि The Fate of the Furious (541.9मिलियन डॉलर), The Force Awakens (529), Jurassic World (525.5) और Harry Potter and the Deathly Hallows — Part 2 (483.2मिलियन डॉलर) का रिकॉर्ड बना चुके हैं। हालांकि ये स्टार वार्स – द फ़ोर्स अवेकंस के 248 मिलियन डॉलर ओपनिंग से कम है लेकिन एवेंजर्स को दुनिया में कमाई का बड़ा सरप्राइज़ माना जा रहा है। बॉक्स ऑफ़िस के ऐसे सात रिकॉर्ड दांव पर लगे हैं, जो एवेंजर्स के हाथों ध्वस्त हो सकते हैं। फिल्म को प्री-टिकट सेल से 50 मिलियन डॉलर की कमाई पहले ही हो गई है। विदेशों की बात करने से पहले भारत के घरेलू बॉक्स ऑफ़िस की बात कर लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here