BCCI के प्‍लेयर्स के सालाना कांट्रेक्‍ट में MS Dhoni को नहीं मिली जगह

टीम इंड‍िया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को क‍िसी ग्रेड में स्‍थान नहीं म‍िला है. इसके मायने यह लगाए जा रहे हैं क‍ि एमएस धोनी अब BCCI की प्‍लान‍िंग का ह‍िस्‍सा नहीं हैं

0
995

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने भारतीय क्र‍िकेटरों के सालाना कांट्रेक्‍ट की घोषणा कर दी है. अक्टूबर, 2019 से सितंबर, 2020 तक के लिए घोषित क‍िए गए कांट्रेक्‍ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा तथा जसप्रीत बुमराह को Grade A+ में रखा गया है.

रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव तथा ऋषभ पंत को Grade A में रखा गया है. खास बात यह है क‍ि टीम इंड‍िया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को क‍िसी ग्रेड में स्‍थान नहीं म‍िला है. इसके मायने यह लगाए जा रहे हैं क‍ि एमएस धोनी अब BCCI की प्‍लान‍िंग का ह‍िस्‍सा नहीं हैं और बोर्ड अब उनसे आगे देखते हुए नए व‍िकेटकीपर पर दांव लगाने का मूड बना चुका है.

धोनी (MS Dhoni) ने पिछले साल हुए वर्ल्‍डकप के बाद से ही एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. BCCI के सालाना अनुबंध में ह‍िस्‍सा नहीं म‍िलने के बाद उनके भव‍िष्‍य को लेकर अटकलों का जोर पकड़ सकता है. हालांक‍ि धोनी इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग में चेन्‍नई सुपरक‍िंग्‍स की टीम का नेतृत्‍व करेंगे.

वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट में ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल को Grade B में रखा गया है जबक‍ि केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शारदुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर तथा वॉशिंगटन सुंदर को Grade C में रखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here