महेंद्र सिंह धोनी ने पैराशूट रेजिमेंट के साथ शुरू की ट्रेनिंग।

धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्त के बीच बटालियन के साथ रहेंगे। यूनिट कश्मीर में है और विक्टर फोर्स (Victor Force) का पार्ट है, तो धोनी भी इस दौरान कश्मीर में रहेंगे।

0
286

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भारतीय सेना के पैराशूट रेजिमेंट (Parachute Regiment) के साथ दो महीने की ट्रेनिंग शुरू कर दी है। धोनी ने बुधवार को बटालियन (Battalion) ज्वॉइन की, जिसका हेडक्वॉर्टर बेंगलुरु में है। धोनी (MS Dhoni) भारतीय सेना में ट्रेनिंग के चलते क्रिकेट से ब्रेक पर हैं और वेस्टइंडीज दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

धोनी पिछले कुछ समय से वो चाह रहे थे कि रेजिमेंट के साथ ट्रेनिंग करें, लेकिन क्रिकेटिंग कमिटमेंट के चलते वो ऐसा कर नहीं पा रहे थे। धोनी के ऐसा करने से भारतीय सेना को लेकर युवाओं में जागरुकता बढ़ेगी और धोनी भी ऐसा ही चाहते हैं।’

धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्त के बीच बटालियन के साथ रहेंगे। यूनिट कश्मीर में है और विक्टर फोर्स (Victor Force) का पार्ट है, तो धोनी भी इस दौरान कश्मीर (Kashmir) में रहेंगे। वो पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी का काम करेंगे और ट्रूप के साथ रहेंगे।

38 वर्षीय धोनी पैराशूट रेजिमेंट (106 पैरा टीए बटालियन) के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। 2011 में भारतीय सेना ने धोनी को लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि दी थी। उनके साथ अभिनव बिंद्रा और दीपक रॉव को भी सम्मानित किया गया था। 2015 में धोनी आगरा ट्रेनिंग कैंप में पांच पैराशूट ट्रेनिंग जंप के साथ क्वॉलिफाइड पैराट्रूपर बने थे। धोनी विश्व कप 2019 के बाद से क्रिकेट से दूर हैं। विश्व कप के बाद से ही लगातार ऐसी चर्चाएं चल रही थीं कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि अभी तक ऐसा कुछ हुआ नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here