जिन्ना के फोटो को लेकर AMU में सियासत गरमाई, ऐसे लोगों के लिए नहीं होनी चाहिए दिल में जगह

0
172
MHOMMD ALI JIHANA

देश में महोम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर सियासत काफी गर्म है जिन्ना की फोटो लगाने और उसके बहिस्कार को लेकर काफी गहन चर्चा का विषय बना हुआ है हाल ही में अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर पर टिपणी कर राज्य के डिप्टी सीएम चर्चा में घिर चुके हैं डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने साफ़ शब्दों में जिन्ना को देश का दुश्मन करार दिया है।

एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा मोहम्मद अली जिन्ना देश के दुश्मन थे और देश में किसी भी व्यक्ति के दिल में ऐसे दुश्मन के लिए कभी जगह नहीं होनी चाहिए। हलांकि इससे पहले एक समारोह के दौरान बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने यूनिवर्सिटी के वीसी तारिक मंसूर को एक पत्र लिखकर जिन्ना की फोटो लगाए जाने पर जवाब माँगा था।

बता दें इसके बाद इस पूरे मामले ने विवाद का रुख ले लिया बीजेपी इस मामले पर उस समय काफी गुस्से में नज़र आई जब सीएम योगी की सरकार मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश विभाजन से पहले जिन्ना के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इससे पहले सीएम योगी ने भी जिन्ना की तस्वीर पर टिपणी की थी और कहा था कि देश में मोहम्मद अली जिन्ना का महिमामंडन नहीं किया जा सकता है और अगर कोई ऐसा करेगा तो उस पर काफी सख्त करवाई की जाएगी।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here