अब Mumbai में 24 घंटे खुले रहेंगे, Mall, Restaurants और Pub, कैबिनेट की मिली मंजूरी

27 जनवरी से Bandra Kurla Complex और Nariman Point जैसे गैर-आवासीय क्षेत्रों में मॉल, मल्टीप्लेक्स, दुकानें और भोजनालय 24x7 खुले रहेंगे।

0
4121

Mumbai- महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के मुंबई नाइट लाइफ योजना को कैबिनेट की मंजूरी मिल गयी है। इस योजना के तहत 27 जनवरी से बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (Bandra Kurla Complex) और नरीमन पॉइंट (Nariman Point) जैसे गैर-आवासीय क्षेत्रों में मॉल, मल्टीप्लेक्स, दुकानें और भोजनालय 24×7 खुले रहेंगे। हालांकि ये योजना किसी पर थोपी नहीं गयी है मॉल, मल्टीप्लेक्स, दुकानें और भोजनालय खोलनी है या नहीं ये उनके मालिक पर निर्भर करेगा।

गौरतलब है कि बीते शनिवार को महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री (Aditya Thackeray) ने कहा था कि लंदन और मध्य प्रदेश के इंदौर की तरह मुंबई में भी नाइट लाइफ योजना की शुरुआत होनी चाहिये। जैसे हम ऑनलाइन शॉपिंग 24 घंटे करते हैं इसी तरह शॉपिंग मॉल, पब और रेस्त्रां भी खुले रहेंगे। आदित्य का यह भी कहना था कि इस मामले में किसी के साथ जबरदस्ती नहीं की जाएगी ये दुकान के मालिक पर निर्भर करेगा कि वह क्या चाहता है। गौरतलब है कि आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) और शिवसेना ने भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान भी इस प्रस्ताव को सामने रखा था लेकिन इसे सिरे से खारिज कर दिया गया था।

बता दें कि आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के इस प्रस्ताव के बाद कई नेताओं के इसके खिलाफ बयान भी आये थे। भाजपा नेता राज पुरोहित ने कहा था कि अगर मुंबई में मॉल, रेस्त्रां और पब 24 घंटे खुले रहेंगे तो यहां महिलाओं के खिलाफ अपराध में इजाफा हो सकता है और फिर हजारों निर्भया जैसे मामले सामने आएंगे। हमें ये योजना लागू करने से पहले सोचना चाहिये कि क्या ये संस्कृति हमारे समाज के लिए अच्छी है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा था कि अगर ये योजना लागू होती है तो पुलिस बल बढ़ाने की आवश्यकता होगी। मुंबई के लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल बढ़ाने के लिए कैबिनेट बैठक बुलाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here