IPL-12: युवराज ने जड़ा तूफानी अर्धशतक फिर भी MI को नहीं बचा पाए

युवराज सिंह ने इस आइपीएल में अच्छी शुरुआत की। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ पहले ही मैच में 35 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली।

0
820

MI vs DC युवा विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए आइपीएल-12 के अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ छह विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बनाया। दिल्ली की शुरुआत खराब रही थी, लेकिन पंत ने 27 गेंदों में सात चौकों और सात छक्कों के दम पर ताबड़तोड़ 78 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 176 रन पर ऑल आउट हो गई और उसे 37 रन से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई आइपीएल इतिहास में 200 से ऊपर का लक्ष्य कभी हासिल नहीं कर पाई है।

युवराज सिंह ने इस आइपीएल में अच्छी शुरुआत की। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ पहले ही मैच में 35 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 151.43 का रहा। युवराज सिंह की इस पारी से मुंबई को राहत जरूर मिलेगी क्योंकि आगे के मैचों में वो अपनी टीम के लिए मध्यक्रम में अच्छी भूमिका सकते हैं। इसके अलावा इस पारी से युवी का आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। 

मुंबई की शुरुआत दूसरी पारी में अच्छी नहीं रही और टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा 13 गेंदों पर 14 रन बनाकर ईशांत शर्मा का शिकार बन गए। रोहित का कैच राहुल तेवतिया ने लपक लिया। मुंबई का दूसरा विकेट सूर्यकुमार यादव के तौर पर गिरा। वो दो रन बनाकर आउट हो गए। डी कॉक 27 रन बनाकर ईशांत की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों बाउंड्री पर लपके गए। किरोन पोलार्ड 21 रन बनाकर कैच आउट हो गए वहीं हार्दिक पांड्या अपना खाता भी नहीं खोल पाए और अक्षर पटेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here