यशराज फिल्म्स के खिलाफ 100 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज

IPRS की ओर से दर्ज करवाई गई FIR में यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) और उसके डायरेक्टर आदित्य और उदय चोपड़ा (Aditya and Uday Chopra) का नाम लिखा गया है।

0
1177

यशराज फिल्म्स कंपनी (Yash Raj Films) और इसके डायरेक्टर्स पर 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस की इकॉनोमिक ऑफेंसेज विंग (आर्थिक अपराध शाखा) ने इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसायटी की शिकायत के बाद यह केस दर्ज किया है।

इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसायटी की ओर से म्यूजिक रॉयल्टी को लेकर मामला दर्ज करवाया गया है। IPRS का आरोप है कि यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) ने उन्हें दूरसंचार कंपनियों, रेडियो स्टेशनों और संगीत स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्मों से रॉयल्टी नहीं लेने दे रहा है। साथ ही सोसाएटी ने प्रोडक्शन हाउस की ओर से ली जा रही रॉयल्टी पर अपना हक बताया है।

समाचार एजेंसी PTI की खबर के अनुसार, सोसाएटी की ओर से दर्ज करवाई गई FIR में यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) और उसके डायरेक्टर आदित्य और उदय चोपड़ा (Aditya and Uday Chopra) का नाम लिखा गया है। शिकायत में सोसाएटी का कहना है कि IPRS के पास आर्टिस्ट और म्यूजिक प्रोड्यूसर के बिहाफ पर रॉयल्टी लेने का अधिकार है, लेकिन यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) यह कलेक्ट कर रहा है।

एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत के अनुसार यशराज फिल्म्स कंपनी (Yash Raj Films) और उसके निदेशकों ने कथित रूप से IPRS के सदस्यों की संगीत रॉयल्टी जमा करके 100 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं पुलिस ने यह मामला आईपीसी की धारा 409 और धारा 34 के अलावा कॉपीराइट ऐक्ट के तहत दर्ज कर लिया गया है।

यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) पर भले ही आरोप लगे और केस भी दर्ज किया गया हो, लेकिन अभी तक प्रोडक्शन हाउस की ओर से कोई भी बयान नहीं दिया गया है। बता दें कि IPRS गीतकार, संगीतकार, गायक और संगीत निर्माता को रिप्रेजेंट करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here