बारिश की वजह से मुंबई की सड़कें और रेलमार्ग जलमग्न, 17 उड़ानें की डायवर्ट।

एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि लगभग सभी उड़ानें औसतन आधे घंटे विलंब से उड़ान भर रही हैं. जानकारी के मुताबिक 17 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है.

0
297

Mumbai: मुंबई के लोगों के लिए भारी बारिश एक बार फिर बड़ी समस्या का कारण बन गई है. पिछले कई घंटों से लगातार होती बारिश ने मुंबई के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. बारिश की वजह से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया. इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

बारिश की वजह से कई उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं, जो अपने निश्चित समय से करीब एक घंटे की देरी से उड़ान भरेंगी. मुंबई एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में बताया कि पिछले 2 घंटे की बारिश की वजह से लगभग सभी उड़ानें औसतन आधे घंटे विलंब से उड़ान भर रही हैं. जानकारी के मुताबिक 17 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है.

वहीं दूसरी तरफ सड़कों पर भी भारी जाम की स्थिति देखने को मिल रही है. बारिश की वजह से वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे की रफ्तार बुरी तरह से प्रभावित हुई है. आम दिनों में भी जहां ट्रैफिक के रेंगने की स्थिति होती है, बारिश के चलते हालात और बदतर हो गए हैं. मुंबई के जुहू तारा रोड, जोगेश्वरी विक्रोली लिंक रोड और वेस्टर्न एक्स्प्रेस-वे पर कई हिस्सों में पानी रुकने की वजह से भयंकर जाम लगा हुआ है. पानी भरने की जानकारी मुंबई के डोमेस्टिक एयरपोर्ट से भी आ रही हैं. पानी की वजह से बड़ी संख्या में यात्री एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं, वहीं एयरपोर्ट जाने वाले लोग भी मुंबई एक्सप्रेस हाइवे पर परेशान हो रहे हैं.

बीएमसी और पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए मुंबईवासियों से कहा है कि रात भर तेज बारिश हो सकती है. लिहाजा लोग ऐसी जगहों पर जाने से बचें जहां पानी भरता हो. बीएमसी के मुताबिक मुंबई और उसके आस पास के इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी और बिजली गिरने की संभावना है. बारिश का असर लोकल ट्रेनों पर भी देखने को मिल रहा है. लोकल ट्रेनें भी अपने तय समय से कुछ देरी से चल रही हैं. वहीं जाम में फंसे लोग भी बारिश के वीडियो और फोटोज शेयर कर रहे हैं. जहां वो जाम में पिछले कई घंटों से फंसे हुए हैं. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए मंगलवार को कहा कि चक्रवात की स्थिति के कारण शहर में अगले दो दिन भारी बारिश होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here