फर्जी बैंक खातों के मामले में पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी गिरफ्तार।

पाकिस्‍तान (Pakistan) में राष्‍ट्रीय जवादेही ब्‍यूरो (NBA) ने देश के पूर्व राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी (Asif Ali Zardari) को फर्जी बैंक खातों के मामले गिरफ्तार किया है.

0
197

पाकिस्‍तान (Pakistan) में राष्‍ट्रीय जवादेही ब्‍यूरो (NBA) ने देश के पूर्व राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी (Asif Ali Zardari) को फर्जी बैंक खातों के मामले गिरफ्तार किया है.

आसिल अली जरदारी Asif Ali Zardari News) की जमानत याचिका खारिज होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है. यह पूरा मामला साढ़ें चार बिलियन पाकिस्तानी रुपये का है. मंगलवार को जरदारी (Asif Ali Zardari) को अदालत के सामने पेश किया जाएगा. जरदारी अभी अंतरिम जमानत पर थे.

बीते मई महीने में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को भ्रष्टाचार के छह मामलों में इस्लामाबाद हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी. पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निगरानी संस्था इन मामलों की जांच कर रही है. पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) की ओर से मंगलवार को अदालत में पेश 11 पन्नों की रिपोर्ट के अनुसार 36 जांच मामलों में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के 63 वर्षीय सह-अध्यक्ष का नाम है और एनएबी का दावा है कि कम से कम आठ मामलों में जरदारी की भूमिका साबित हुई है.

न्यायमूर्ति उमर फारुक की अगुवाई वाली दो न्यायाधीशों की पीठ ने छह मामलों में गिरफ्तारी से पहले जमानत की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान उनकी बेटी फरयाल तलपुर को अंतरिम जमानत दे दी थी. अदालत ने जरदारी को धनशोधन मामले में 30 मई तक की अंतरिम जमानत दे दी थी. उन्हें ओपल 225 संपत्ति से संबंधित जांच के मामले में भी 12 जून तक अंतरिम जमानत दी गई थी.

यह संपत्ति जरदारी परिवार की है और 5,00,000 रुपये का मुचलका भरने का निर्देश दिया था. उन्हें पार्क लेन जांच मामले में भी 12 जून तक की अंतरिम जमानत दे दी गई थी. अदालत ने उन्हें तोशा खाना वाहन जांच मामले में भी 20 जून तक और संदिग्ध लेन-देन से संबंधित मामले में 21 मई तक की अंतरित जमानत दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here