राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पर अवार्ड वितरण को लेकर नाराज़ हुए कलाकार, वहिष्कार की दी गई धमकी

0
401
nfa

इस साल राष्ट्रिय फिल्म पुरस्कार को लेकर काफी सवाल उठते नज़र आ रहे हैं हर बार की तरफ इस बार सभी कलाकारों में काफी रोष और गुस्सा है जिसके चलते अवार्ड के लिए सभी चयनित लगभग 60 कलाकरों ने वहिष्कार करने का फैसला लिया है। आज शाम करीब 5:30 बजे यह अवार्ड दिल्ली के विज्ञान भवन में वितरित होने है लेकिन कलाकारों के इस वहिष्कार की वजह से यह भव्य समारोह चिंता में पड़ता दिख रहा है। दरसल इस वहिष्कार की वजह यह है कि कुछ चुनिंदा कलाकरों को यह अवार्ड राष्ट्रपति के हाथों दिए जाने थे और अन्य कलाकारों को प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के हाथो दिए जाएंगे।

बता दें रोष प्रकट कर रहे कलाकारों ने इस फिल्म फेस्टिवल को लेकर फिल्म फेस्टिवल के निदेशक, राष्ट्रपति कार्यालय और सूचना और प्रसारण मंत्रायल को पत्र लिखकर सूचित किया है कि सभी कलाकार चुनिंदा कलाकारों को ही राष्ट्रपति के हाथों अवार्ड दिए जाने से काफी दुखी है और इसलिए इस फेस्टिवल का वहिष्कार कर रहे हैं। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि 65 वर्षों से चली आ रही परंपरा को एक ही झटके में बदल दिया गया।

हम कलाकार और फिल्म मेकर्स अपने सपनों को पूरा करने के लिए सब कुछ झोंक देते हैं और उसके लिए हमें जो सराहना मिलती है वो आसानी से नहीं मिलती। इसके बारे में सूचना प्रसारण मंत्री से भी बात की गई लेकिन जब हमारी बात सुनी ही नहीं जा रही है तो समारोह में न शामिल होने का फैसला करने के अलावा कोई चारा ही नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here