2024 के चुनाव से पहले स्मृति ईरानी जी केजी (KG) क्लास में एडमिशन ले ही लेंगी’ – नवजोत सिंह सिद्धू

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा है. सिद्धू ने स्मृति ईरानी की शैक्षिक योग्यता पर चुटकी ली है.

0
241

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) लगातार बीजेपी पर हमलावर रहे हैं. अब उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा है. सिद्धू ने स्मृति ईरानी (Smriti Irani) की की शैक्षिक योग्यता पर चुटकी ली है.

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने Tweet कर कहा, ‘स्मृति ईरानी जी 2014 में BA पास थीं, 2019 के चुनाव में बारहवीं पास हो गईं. मुझे लगता है कि 2024 के चुनाव से पहले केजी (KG) क्लास में एडमिशन ले ही लेंगी’. आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) अमेठी से चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने चुनाव आयोग (EC) को दिए गए हलफनामे में घोषित किया है कि वे ‘ग्रेजुएट’ नहीं हैं. यह पहली बार है जब उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे (electoral affidavit) में साफ लिखा कि उन्होंने तीन साल की डिग्री कोर्स पूरा नहीं किया.

अपने हलफनामे में स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने बताया है कि उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (पत्राचार) से ‘बैचलर ऑफ कॉमर्स पार्ट-1.’ इस कोर्स कोर्स का वर्ष उन्होंने 1994 लिखा है. इसका अर्थ है कि उन्होंने इस साल यह डिग्री कोर्स शुरू किया था लेकिन इसे पूरा नहीं किया. उन्होंने कोष्टक में लिखा है कि ‘तीन साल की डिग्री कोर्स अपूर्ण.’ हलफनामे के अनुसार ईरानी ने 1991 में हाईस्कूल की परीक्षा पास की, 1993 में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की. इससे पहले साल 2014 में अमेठी सीट से पहली बार चुनाव लड़ने के दौरान स्मृति ईरानी ने हलफनामे में लिखा था कि 1994 में उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (पत्राचार) से बैचलर ऑफ कॉमर्स पार्ट-1 किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here