भारत से बिना चेंकिंग आ रहे लोगों के चलते नेपाल में फैल रहा कोरोना – नेपाल के प्रधानमंत्री

नेपाल में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 72 नए मामले सामने आए जिससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 675 हो गई।

0
1860

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली (KP Sharma Oli) ने हाल ही में नया पॉलिटिकल मैप जारी कर भारतीय क्षेत्र लिपुलेख, लिंपियाधुरा और कालापानी को अपना हिस्सा बताया और अब उसने देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के लिए भारत की तरफ से जा रहे लोगों को कसूरवार ठहराया है। केपी ओली ने कहा कि दक्षिण एशियाई देशों की तुलना में नेपाल में मृत्यु कम है। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग भारत से बिना सही तरह से चेकिंग के आ रहे हैं उन्हीं के चलते कोविड-19 संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है।

नेपाल में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 72 नए मामले सामने आए जिससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 675 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नेपाल ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी Lockdown दो जून तक के लिए बढ़ा दिया है। नेपाल उन देशों में से है जहां कोराना वायरस के मामले सबसे कम आए हैं।

स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार सोमवार को संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए। यह संख्या किसी एक दिन में सबसे उच्च स्तर है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 675 हो गई। नेपाल में 24 मार्च को Lockdown लागू किया गया था जो दो जून तक प्रभावी रहेगा। हालांकि नेपाल ने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 14 जून तक के लिए रद्द कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here