नेस वाडिया को दो साल की कैद, जापान में ड्रग्स के साथ हुए थे गिरफ्तार: रिपोर्ट

उद्योगपति नुस्ली वाडिया के पुत्र तथा वारिस नेस वाडिया को जापान में एक स्की ट्रिप के दौरान ड्रग्स रखने के लिए सज़ा सुनाई गई है.

0
351

उद्योगपति नुस्ली वाडिया (Nusli Wadia) के पुत्र तथा वारिस नेस वाडिया (Ness Wadia) को जापान (Japan) में एक स्की ट्रिप के दौरान ड्रग्स रखने के लिए सज़ा सुनाई गई है. फाइनेंशियल टाइम्स (Financial Times) में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक, 283 साल पुराने वाडिया ग्रुप के वारिस तथा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) टीम के सह-मालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) को मार्च महीने की शुरुआत में उत्तरी जापानी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोस एयरपोर्ट (New Chitose Airport, Hokkaido, Japan) पर गिरफ्तार किया गया था.

सरकारी ब्रॉडकास्टर NHK के स्थानीय होक्काइडो स्टेशन (Hokkaido) पर जारी संक्षिप्त ख़बर के मुताबिक, नेस वाडिया (Ness Wadia) की ओर न्यू चिटोस एयरपोर्ट (New Chitose Airport) के कस्टम अधिकारियों का ध्यान खोजी कुत्तों ने दिलाया था, और तलाशी लिए जाने पर उनकी पतलून की जेब से लगभग 25 ग्राम चरस बरामद हुई थी.

वाडिया समूह की कई जानी-मानी इकाइयों में बॉम्बे डाइंग, बॉम्बे बर्मन ट्रेडिंग, बिस्कुट निर्माता कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज़, बजट एयरलाइन गोएयर शामिल हैं, और इसके अलावा वह किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के सह-मालिक भी हैं. कंपनी का कुल बाज़ार मूल्यांकन 13.1 अरब अमेरिकी डॉलर आंका गया है.

सप्पोरो में कोर्ट (Sapporo court) के एक अधिकारी ने फाइनेंशियल टाइम्स को बताया कि नेस वाडिया ने ड्रग्स की मिल्कियत कबूल की थी, लेकिन कहा था कि वह उनके निजी इस्तेमाल के लिए थी. जापान में नारकॉटिक्स (Narcotics) से जुड़े कानून सख्त हैं, और आजकल उन्हें ज़्यादा सख्ती से लागू किया जा रहा है.

20 मार्च को औपचारिक तौर पर आरोपी बनाए जाने से पहले नेस वाडिया ने कुछ वक्त हिरासत में बिताया था, और कोर्ट में सुनवाई से पहले भी उन्होंने अज्ञात समय हिरासत में बिताया.

सप्पोरो जिला अदालत (Sapporo District Court) ने नेस वाडिया को दो साल कैद की सज़ा सुनाई है, जिसे पांच साल के निलंबित कर दिया गया है.  (इनपुट Khabar.NDTV से)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here