न्यूजीलैंड के लियो कार्टर ने की युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी, 6 गेंद पर जमाए 6 छक्के।

एक ओवर की छह गेंद पर छह छक्के लगाने वाले कार्टर दुनिया के सातवें बल्लेबाज हैं। इंटरनेशनल T20 में भारत के युवराज सिंह के नाम लगातार छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

0
1033

रविवार को T-20 क्रिकेट में एक ओवर में लगातार छह छक्के (Six Sixes) लगाकर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज लियो कार्टर (Leo carter) ने खास उपलब्धि हासिल की। क्रिकेट मैच के एक ओवर की छह गेंद पर छह छक्के लगाने वाले कार्टर दुनिया के सातवें बल्लेबाज हैं। इंटरनेशनल T20 में भारत के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के नाम लगातार छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

न्यूजीलैंड (New Zealand) के बल्लेबाज लियो कार्टर ने रविवार घरेलू T-20 टूर्नामेंट में कैंटरबरी टीम की तरफ से खेलते हुए यह कमाल कर दिखाया। लियो ने नॉर्दर्न नाइट्स (Northern Nights) के खिलाफ एक ओवर में लगातार छह छक्के जमाते हुए यह उपलब्धि हासिल की।

उन्होंने नाइट्स की टीम के स्पिन गेंदबाज एंटन डेवसिच के एक ओवर में छह लगातार छक्के लगाए। पारी का 16वां ओवर करने आए डेवसिच के एक ओवर में कार्टर ने लगातार 6 छक्के मारकर यह कमाल किया।

भारत के युवराज सिंह ने साल 2007 में ICC T-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार छह गेंद पर छह छक्के लगाए थे। युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार छह गेंद पर छह छक्के लगाए थे।

एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों कि लिस्ट में शामिल होने वाले कॉर्टर दुनिया के सातवें बल्लेबाज हैं। वेस्टइंडीज दिग्गज गैरी सोबर्स, भारत के रवि शास्त्री और ऑलराउंडर युवराज सिंह, पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हर्शल गिब्स, इंग्लैंड के रॉस विटिली और अफगानिस्तान के बल्लेबाज हजरतुल्ला जजई के नाम यह खास उपलब्धि दर्ज है।

इस मैच में कैंटरबरी की टीम नॉर्दर्न नाइट्स द्वारा दिए गए 220 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। कार्टर ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए महज 29 गेंद पर 70 रन की आतिशी पारी खेली। लगातार 6 गेंद पर 6 छक्के लगाकर उन्होंने टीम को 7 गेंद रहते ही 7 विकेट से जीत दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here