पाकिस्तान दौरा नहीं करेगी न्यू जीलैंड क्रिकेट टीम

0
260

न्यू जीलैंड क्रिकेट (NZC) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की उनके देश का दौरा करने की अपील को खारिज कर दिया है। पीसीबी ने कीवी बोर्ड से T20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने की दरख्वास्त की थी, जिसे एनजेडसी ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर मना कर दिया। न्यू जीलैंड अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमिरात (UAE) में पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट, 3 वनडे और इतने ही T20 मैचों की सीरीज खेल सकती है।

हालांकि इस संबंध में कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है। पीसीबी को उम्मीद है कि वह न्यू जीलैंड को पाकिस्तान में T20 सीरीज खेलने के लिए राजी कर लेगा। ‘न्यूजहब’ ने एनजेडसी के चेयरमैन ग्रेग बार्केले के हवाले से लिखा है, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि पीसीबी निराश होगा।

वह न्यू जीलैंड जैसे देश का उनके देश में दौरा करने के माध्यम से अपने देश में इंटरनैशनल क्रिकेट को बहाल करने की कोश्शि में हैं। इसलिए वो हमारे मना करने से निराश होंगे, लेकिन वे अच्छे लोग हैं। मुझे लगता है कि वो हमारे फैसले को खुले दिल से स्वीकार करेंगे।’ श्री लंकाई टीम पर पाकिस्तान में 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में कई टीमों ने इंटरनैशनल क्रिकेट नहीं खेली थी।

मई- 2015 में आखिरकार जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान का दौरा किया, लेकिन इस सीरीज के दौरान भी गद्दाफी स्टेडियम में एक छोटा से ब्लास्ट हो गया था। पाकिस्तान ने क्रिकेट बहाली की फिर कोशिश की और फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में वर्ल्ड XI ने पाकिस्तान का दौरा किया। इसी साल अप्रैल में वेस्ट इंडीज टीम भी पाकिस्तान के दौरे पर 3 T20 मैचों की सीरीज खेलने आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here