न्यूजीलैंड: मस्जिद में हुए आतंकी हमले में 40 लोगों की मौत, हमलावर ऑस्ट्रेलिया का नागरिक

न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में हुई गोलीबारी (New Zealand mosque shooting) में 40 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है.

0
707

न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में हुई गोलीबारी (New Zealand mosque shooting) में 40 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने कहा, ‘यह सुनियोजित आतंकी हमला था’. हमलावर दक्षिणपंथी आस्ट्रेलियाई नागरिक था. प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने न्यू प्लाईमाउथ में मीडिया को संबोधित करते हुए क्राइस्टचर्च की घटना (Christchurch Mosque) को न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे खराब घटना बताया है. दूसरी तरफ, पुलिस ने इस घटना के बाद 4 लोगों को हिरासत में लिया है.  

स्थानीय मीडिया के मुताबिक गोलीबारी (New Zealand shooting) के दौरान मस्जिद में कई लोग हताहत हुए हैं. जबकि एक अन्य मस्जिद को खाली करा लिया गया. बताया जा रहा है कि घटना के दौरान वहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूूद थे. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ”गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था”. बताया जा रहा है कि घटना के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी किसी तरह मस्जिद से सुरक्षित निकलने में सफल रहे. आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम को कल क्राइस्टचर्च में ही टेस्ट मैच खेलना है.

पुलिस कमिश्नर माइक बुश के मुताबिक शहर के सभी स्कूलों को बंद करवा दिया गया है. पुलिस ने क्राइस्टचर्च इलाके में सभी को भीड़भाड़ वाले इलाके से बचने की सलाह दी है. साथ ही किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के बारे में तुरंत सूचित करने को कहा है. घटना के एक चश्मदीद ने रेडियो न्यूजीलैंड को बताया कि, ”उसने गोलियों की आवाज सुनी (New Zealand Mosque shooting) और चार लोगों को जमीन पर पड़े देखा. चारों तरफ खून बिखरा हुआ था”.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here