PoK वाले बयान पर सेना प्रमुख ने कहा ‘सेना हमेशा तैयार है।’

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि देश के संस्थान सरकार के आदेशों के अनुसार काम करेंगे। सेना हमेशा तैयार है।

0
249

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army Chief, General Bipin Rawat) ने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के अगला एजेंडा पीओके (PoK) वाले बयान पर कहा है कि ऐसे मामलों में सरकार कार्रवाई करती है। देश के संस्थान सरकार के आदेशों के अनुसार काम करेंगे। सेना हमेशा तैयार है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना शामिल है और हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है।

जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने PoK के मुद्दे पर कहा कि यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी वी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। और यह एक स्वीकार्य रुख है।

Article 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने पर पाकिस्तान की ओर से शुरू किए गए दुष्प्रचार अभियान पर केंद्रीय मंत्री सिंह ने कहा कि विश्व का रुख भारत के अनुकूल है। उन्होंने कहा, “कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे हमारे रुख से सहमत हैं।” सिंह ने कहा कि कश्मीर में मिलने वाले लाभों को लेकर आम आदमी खुश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here