भ्रमित करने वाली ताकतों से बचें जो हिंसा और डर फैला रहीं हैं – निर्मला सीतारमण

कांग्रेस और TMC और AAP जैसी पार्टियां और वाम दल संशोधित CAA एवं NRC को आपस में जोड़ कर डर पैदा कर रहे हैं -सीतारमण

0
149

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पर संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर लोगों को ”भ्रमित” करने और NRC के साथ इसकी ”गलत तरीके से” तुलना करने का आरोप लगाते हुए उनकी आलोचना की.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से जारी बयान में सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने प्रदर्शनकारियों से इस कानून को पढ़ने और जरूरत पर स्पष्टीकरण मांगने के लिए कहा. उन्होंने प्रदर्शनकारियों से यह भी कहा कि वह ऐसी ताकतों से बचें जो उन्हें ”भ्रमित” कर रहे हैं और देश के नागरिकों के बीच ”हिंसा और डर फैला रहे हैं.”

सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा, ”मैं भारत के सभी नागरिकों से अपील करती हूं कि वे इस भ्रम और डर की स्थिति में नहीं पड़ें. कांग्रेस और तृणमूल (TMC) और आप जैसी पार्टियां और वाम दल संशोधित नागरिकता कानून एवं NRC को आपस में जोड़ कर डर पैदा कर रहे हैं, जबकि NRC अबतक तैयार भी नहीं हुआ है.” उन्होंने कहा, ”मैं देश के प्रत्येक नागरिक से अपील करती हूं कि हताश हो चुकी कांग्रेस, TMC, आप और वाम दल जो कर रहे हैं उससे वह प्रभावित नहीं हो.”

भाजपा नेता ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) किसी भी भारतीय की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है. उन्होंने जोर देकर कहा कि इस कानून का किसी भारतीय नागरिक से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा, ”यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी संशोधित नागरिकता कानून को लेकर देश के लोगों को भ्रमित कर रही हैं और गलत तरीके से इसे NRC से जोड़ रही हैं जबकि एनआरसी अबतक तैयार भी नहीं किया गया है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here