Coronavirus: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में नहीं मिला कोरोना का एक भी मरीज

कोरोना वायरस के खौफ में जी रहे दिल्लीवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। सोमवार को राजधानी में किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई।

0
695

Delhi- कोरोना वायरस (Coronavirus) के खौफ में जी रहे दिल्लीवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। सोमवार को राजधानी में किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। पिछले 24 घंटों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

दरअसल, शुक्रवार से लेकर रविवार तक राजधानी दिल्ली में 16 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इन तीन दिनों में 16 मामले सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था। इसके बाद पिछले 24 घंटे में एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया।

माना जा रहा है की ज्यादा लोगों को Lockdown में रखने और जनता कर्फ्यू (Public Curfew) का असर हुआ है। अभी भी दिल्ली में 1,067 लोगों को उनके घरों में आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रशासन के साथ मिलकर विदेश से आए लगभग 35,000 लोगों की पहचान कर जांच कर रही है।

वहीं, दिल्ली में अब तक सामने आए कोरोना संक्रमित 26 लोगों में एक विदेशी नागरिक भी शामिल है। इसके अलावा एक मरीज की मौत हो चुकी है। इनमें चार मरीज राजस्थान, पश्चिम बंगाल और पंजाब के मूल निवासी हैं। वहीं, अच्छी खबर यह है कि दिल्ली में पांच मरीजों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है। उत्तरप्रदेश के बाद सबसे अधिक मरीज दिल्ली के ठीक हुए हैं। इसे एक अच्छा संकेत माना जा रहा है। हालांकि, सरकार पूरी एहतियात बरत रही है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के मुताबिक, सोमवार की रात तक इस वायरस से कुल 471 लोग पॉजिटिव पाए गए, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 75 नए मामले सामने आए हैं। सोमवार (23 मार्च) को दो लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है, जिनमें एक पश्चिम बंगाल और एक हिमाचल प्रदेश से है। जैसे ही सभी बड़े राज्यों से इन्फेक्शन की रिपोर्ट आई, केन्द्र सरकार ने प्रतिबंधों को और कड़ा करते हुए घरेलू उड़ानों पर रोक लगा दी और नियम तोड़ने वालों को सख्त चेतावनी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here