शिक्षकों ने किया शिक्षा का अपमान, छेड़खानी से परेशान हो छात्रा ने की आत्महत्या

0
257

शिक्षक यानि गुरु और उसका काम होता हैं, शिक्षा का दान देना। लेकिन कोई शिक्षक इसका दुरूपयोग कर किसी को हानि पहुँचाए तो, दरअसल इसी से जुडी एक घिनौनी वारदात सामने आई जिसे सुन आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। खबर हैं कि स्कूल के शिक्षकों द्वारा छेड़छाड़ से परेशान हो एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली।

यह घटना उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (नोएडा) कि हैं जहां मंगलवार को नौवीं क्लास में पढ़ने वाली 15 वर्षीय एक छात्रा ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

परिजनों का आरोप हैं कि स्कूल के शिक्षकों ने उसे परेशान किया और यही नहीं जान-बूझकर बेटी को परीक्षा में फेल कर दिया, जिसके चलते इसने ऐसा कदम उठाया। बता दे, यह छात्रा दिल्ली के मयूर विहार फेज 3 में एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थी।

बच्ची के पिता ने कहा, ‘उसने मुझे बताया था कि उसके SST टीचर ने उसे गलत तरीके से छुआ था। मैं भी एक शिक्षक हूं इसलिए मैंने कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकते, शायद यह गलती से हुआ हो। उसने यह भी कहा था कि वह डरी हुई है और चाहे जितना अच्छा लिखे, वे लोग उसे फेल कर देंगे और वह SST में सच में फेल हो गई।’

खबर के मुताबिक, बीती 16 मार्च को स्कूल का रिजल्ट आने के बाद 2 सब्जेक्ट में फेल हुई छात्रा ने नोएडा सेक्टर 52 स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली। उसके पिता से मिली जानकारी के मुताबिक, उनकी बच्ची उसे कमरे में पंखे से लटकी मिली। जिसके बाद उन्होंने उसे तुरंत कैलाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया गया है कि मृतका एक अच्छी क्लासिकल डांसर भी थी और वह अपने पिता से ही कत्थक डांस की क्लास लेती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here