अमित शाह से मिलने दिल्ली रवाना हुए योगी के बागी मंत्री

0
352

योगी सरकार में मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की जिद काम कर गई. राजभर को बीती रात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने का बुलावा आ गया और मंगलवार की सुबह उन्होंने दिल्ली की फ्लाइट भी पकड़ ली.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की सरकार से बेहद नाराज और अति पिछड़ी ‘राजभर’ जाति में अच्छा रसूख रखने वाले राजभर दोपहर करीब दो बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलकर अपने गिले-शिकवे दूर करेंगे.

राजभर के अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे. राज्य सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार के सालगिरह के दिन अपनी नाराजगी जगजाहिर कर बीजेपी के सामने बड़ी दुविधा खड़ी कर दी थी. उनके बगावती रुख को देखते हुए योगी सरकार की पहली सालगिरह का जश्न भी फीका पड़ गया था.

अपनी उपेक्षा से नाराज हैं राजभर

राजभर प्रदेश सरकार में अपनी उपेक्षा से बेहद नाराज हैं. वह बीजेपी के मंत्रियों द्वारा उन पर सार्वजानिक रूप से की जा रही टिप्पणियों से खफा हैं. साथ ही वह बीजेपी की ओर से अन्य राजभर जाति के नेताओं को दी जा रही तवज्जो से भी खुश नहीं हैं. राजभर की नाराजगी यही तक नहीं है, वह मंत्रिमंडल में मिले अपने पोर्टफोलियो से भी नाराज हैं. वह इतने खफा हैं कि योगी के मनाए जाने के बाद भी उनकी नाराजगी खत्म नहीं हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here