कुपावड़ा के जंगलों में गोलीबारी, मारे गए पांच आतंकी सेना के पांच जवान शहीद

0
250
ARMY

जहां एक और जम्मू कश्मीर में धीरे धीरे शांति लौटने लगी है वहीं पाकिस्तान अपनी धाक जमाए रखने अपनी नापाक हरकतों को आतंकियों के जरिए बार-बार हमले करवा रहा है ऐसा ही कुछ आज जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में हुआ बता दें सेना को सुबह ही सूचना मिली थी कि कुपवाड़ा के जंगलों में 5 से 7 आतंकी होने की संभावना है जिसके बाद सेना ने अपना अभियान चलाया अभियान के दौरान जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए और पांच जवान भी शहीद हो गए। हलांकि सूत्रों के अनुसार जंगल में अभी भी 2 से 3 आतंकी छुपे हो सकते हैं। वहीं रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राकेश कालिया ने बताया कि कुपवाड़ा के हलमतपोरा जंगल में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल जवान आज सुबह शहीद हो गया।

अपनी रिपोर्ट में कालिया ने कहा बीती शाम सेना और पुलिस की आतंकियों के साथ जमकर मुठभेड़ हुई थी जिसमे अभियान में शामिल तीन जवान गोलीबारी के दौरान घायल हो गए जिन्हे मोके पर अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जंगल से एक और आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है। इसके साथ ही मुठभेड़ में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या पांच पहुंच गई है। गोलीबारी रुकने के बाद जंगल से तीन आतंकियों के शव हासिल कर लिए गए उन्होंने यह भी कहा क़ी जितने भी आतंकी मारे गए हैं सभी की पहचान पकिस्तान की है।

Related image

जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया एसपीओ मोहम्मद युसूफ और सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल दीपक थेसू शहीद हुए हैं वहीं सेना में से जवान रणजीत सिंह और मोहम्मद असरफ राठेर का नाम सामने आ रहा है। उन्होंने बताया मारे गए आतंकियों से बड़ी मात्रा में गोलाबारूद AK-47 राइफलें और मैगज़ीन बरामद की गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here