कुमार विश्वास का प्रज्ञा ठाकुर पर तंज – ‘आप क्या समझते हैं कि, कांग्रेस के पास ही पित्रोदा और मणिशकर अय्यर हैं?

'अगर एक हिंदू कट्टरपंथी जिसने महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या की हो उसे देशभक्त बताया जा रहा है तो मुझे गर्व है कि मुझे देशद्रोही कहा जाता है.-Mehbooba Mufti

0
173

Lok Sabha Election 2019: प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) के नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) पर दिए गए बयान को लेकर सियासत गरमाई हुई है. सभी विपक्षी पार्टियां बीजेपी की भोपाल से लोकसभा प्रत्याशी के बयान को लेकर हमलावर है. बीजेपी ने प्रज्ञा के बयान से दूरी बनाई तो, उन्होंने अपनी बात पर खेद जता दिया और माफी मांग ली.

प्रज्ञा ठाकुर के ब्यान पर कांग्रेस ने कहा कि आज यह बात साफ हो गई कि भाजपाई ही गोडसे के असली ‘वंशज’ हैं. वो नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देशभक्त बताते हैं और हेमंत करकरे जैसे शहीदों को देशद्रोही. हिंसा की संस्कृति और शहीदों का अपमान ही है भाजपाई DNA.

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने Tweet किया, ‘अगर एक हिंदू कट्टरपंथी जिसने महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या की हो उसे देशभक्त बताया जा रहा है तो मुझे गर्व है कि मुझे देशद्रोही कहा जाता है. ऐसा राष्ट्रवाद और देशभक्ति हमारे बस का नहीं, यह आपको मुबारक.’

पी चिदंबरम ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए Tweet कर कहा कि अगर महात्मा गांधी का हत्यारा देशभक्त है तो वह ”राष्ट्र-विरोधी” बनकर खुश हैं.

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयान पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है. आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रज्ञा ठाकुर के कथित बयान के बारे में मध्य प्रदेश के सीईओ को शुक्रवार तक तथ्यात्मक रिपोर्ट देने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि सीईओ की रिपोर्ट के आधार पर आयोग यह फैसला करेगा कि इस बयान से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है या नहीं.

कुमार विश्वास ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयान पर तंज कसते हुए Tweet किया ‘आप क्या समझते हैं कि, कांग्रेस के पास ही पित्रोदा और मणिशकर अय्यर हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here