पी चिदंबरम ने प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर वित्त मंत्री पर कसा तंज, कहा ‘क्या वह एवोकाडो खाती है?’

पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा कि मैं उन राजनीतिक नेताओं के बारे में विशेष रूप से चिंतित हूं, जिन्हें आरोपों के बिना हिरासत में लिया गया है।

0
658

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन रहे हैं। इससे पहले चिदंबरम आज संसद पहुंचे। संसद पहुंचे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर वित्त मंत्री पर तंज कसा है। पी चिदंबरम को कल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले (INX Media Case) में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

संसद में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर वित्त मंत्री पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने कल कहा कि वह प्याज नहीं खाते हैं, इसलिए वह क्या खाते हैं? क्या वह एवोकाडो खाती है?

चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा, ‘मेरी कल रात 8 बजे रिहाई हुई, मैंने खुली हवा में सांस ली। मेरा पहला विचार और प्रार्थना कश्मीर घाटी के 75 लाख लोगों के लिए थी, जिन्हें 4 अगस्त, 2019 से अपनी बुनियादी स्वतंत्रता से वंचित कर दिया गया है।’

उन्होंने (P Chidambaram) आगे कहा कि मैं उन राजनीतिक नेताओं के बारे में विशेष रूप से चिंतित हूं, जिन्हें आरोपों के बिना हिरासत में लिया गया है। स्वतंत्रता अविभाज्य है, अगर हमें अपनी आजादी को संरक्षित करना चाहिए तो हमें उनकी आजादी के लिए लड़ना चाहिए।

चिदंबरम (P Chidambaram) ने अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन रहे हैं। उन्होंने इसे अपने मंत्रियों के लिए छोड़ दिया है कि वे झांसा दें। चिदंबरम ने कहा है कि शुद्ध परिणाम यह है कि सरकार अर्थव्यवस्था की, अक्षम प्रबंधक बन गई है।

चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा है कि अगर विकास दर 5% को छूता है तो हम साल का अंत करने के लिए भाग्यशाली होंगे। कृपया याद रखें कि डॉ. अरविंद सुब्रमण्यम की सतर्कता कि संदिग्ध कार्यप्रणाली के कारण इस सरकार के तहत 5%, वास्तव में 5% नहीं है, लेकिन लगभग 1.5% से कम है।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से जमानत मिलने के बाद पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि मंत्री के रूप में मेरा रिकॉर्ड और मेरा विवेक बिल्कुल स्पष्ट है। जिन अधिकारियों ने मेरे साथ काम किया है, जिन व्यवसायिक व्यक्तियों ने मेरे साथ बातचीत की है और जिन पत्रकारों ने मेरा अवलोकन किया है, वे इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं।

देश की आर्थिक स्थिति को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि श्री अमित शाह (Amit Shah) और श्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपनी ही कल्पना में रहते हैं। उनका बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं है।अपनी दुनिया में रहते हैं और वे चीजों के बारे में कल्पना करते हैं, यही कारण है कि देश इतनी परेशानी में है।

RBI ने चालू वित्त वर्ष के लिए GDP विकास दर 5 फीसदी रखी है। मौद्रिक नीति समिति ने 2019-20 के लिए GDP प्रक्षेपण को 6.1% से घटाकर 5% कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here