Aircel-Maxis Case: एयरसेल-मैक्सिस केस में पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती को मिली अग्रिम जमानत

एयरसेल-मैक्सिस मामले में दिल्ली की अदालत ने CBI और ED द्वारा दर्ज मामलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती को अग्रिम जमानत दे दी है.

0
907

एयरसेल-मैक्सिस मामले (Aircel-Maxis Case) में दिल्ली की अदालत ने CBI और ED द्वारा दर्ज मामलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) और उनके बेटे कार्ती (Karti Chidambaram) को अग्रिम जमानत दे दी है. साथ ही अदालत ने पी. चिदंबरम, उनके बेटे कार्ती को CBI, ED द्वारा दर्ज एयरसेल-मैक्सिस मामलों (Aircel-Maxis case) में जांच में शामिल होने का निर्देश दिया. वहीं अग्रिम जमानत मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम ने Tweet कर कहा, ‘हम कुछ और भी जीतेंगे’. इससे पहले CBI और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पी चिदंबरम (P Chidambaram) और उनके बेटे कार्ती की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर दोपहर दो बजे सुनाए जाने वाले आदेश को टालने का अनुरोध किया जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया.

CBI की ओर पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के एम नटराज ने विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के गुरुवार को सुनाए गए आदेश पर विचार करने का अनुरोध किया. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को ED द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) धनशोधन मामले में चिदंबरम को गिरफ्तारी से पूर्व जमानत देने से इनकार कर दिया. लेकिन अदालत ने CBI और ED की याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि आदेश दोपहर दो बजे सुनाया जाएगा. चिदंबरम 305 करोड़ रुपये के आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) के साथ एयरसेल-मैक्सिस मामले में जांच एजेंसियों की जांच के घेरे में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here