INX Media Case – पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ी।

दिल्ली की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को आईएनएक्स मीडिया (INX Media) भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी.

0
351

दिल्ली की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी. CBI ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का अनुरोध किया था जिसके बाद विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने उन्हें 17 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. चिदंबरम (74) ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का हवाला देते हुए तिहाड़ जेल में घर का बना खाना मुहैया कराने का अनुरोध किया था. कोर्ट ने उनके इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. पी यिदंबरम को जेल में घर से बना खाना मुहैया कराया जाएगा.

CBI ने चिदंबरम को 21 अगस्त को जोर बाग स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था. CBI ने 2007 में बतौर वित्त मंत्री चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान आईएनएक्स मीडिया (INX Media) समूह को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड द्वारा 305 करोड़ रूपए के निवेश की मंजूरी दिये जाने में कथित अनियमितताओं को लेकर 15 मई, 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, जिनके मंत्रिमंडल में चिदंबरम वित्त मंत्री थे, ने सवाल किया है कि सामूहिक निर्णय के लिए उन्हें कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. सरकार के छह सचिवों सहित एक दर्जन अधिकारियों ने जांच की थी और प्रस्ताव की सिफारिश की थी. चिदंबरम ने कहा, सर्वसम्मति से सिफारिश को मंजूरी दी गई थी. उन्होंने कहा “अगर मंत्री एक सिफारिश को मंजूरी देने के लिए उत्तरदायी है, तो सरकार की पूरी प्रणाली ध्वस्त हो जाएगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here